37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बॉटम नाले से अतिक्रमण हटाने का सख्त निर्देश

डीएम ने की समीक्षा बैठक लाेक शिकायत में लंबित मामलों पर जताया रोष गया : डीएम कुमार रवि ने मनसरवा नाले से अतिक्रमण हटाने के बाद उस पर निगरानी रखने व बॉटम नाले से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया. सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में डीएम ने कहा कि जहां-जहां अतिक्रमण चिह्नित है, […]

डीएम ने की समीक्षा बैठक

लाेक शिकायत में लंबित मामलों पर जताया रोष

गया : डीएम कुमार रवि ने मनसरवा नाले से अतिक्रमण हटाने के बाद उस पर निगरानी रखने व बॉटम नाले से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया. सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में डीएम ने कहा कि जहां-जहां अतिक्रमण चिह्नित है, वहां नाेटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाये. इसके लिए उप विकास आयुक्त संजीव कुमार को आवश्यक निर्देश दिये गये.

बैठक में लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत पारित आदेशों के पालन की स्थिति की समीक्षा की गयी. समीक्षा में पता चला कि अनुमंडल स्तर पर कई मामलों में अनुपालन लंबित हैं. इस पर डीएम ने असंतोष जताया व जल्द से जल्द निबटारा करने की हिदायत दी. लाेक शिकायत के प्रभारी पदाधिकारी अपर समाहर्ता विजय रंजन ने कहा कि पहले की तुलना में वास्तविक रूप से शिकायताें के निबटारे की स्थिति काफी खनन विभाग की समीक्षा में बताया गया कि इस वित्त वर्ष में 16 वाहन जब्त किये गये हैं व पांच लाख रुपये जुर्माना वसूले गये. इस मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी.

डीएम ने टिकारी में पिछले दिनों हुई घटना में बालू पट्टाधारी से स्पष्टीकरण मांगते हुए उन पर कार्रवाई का निर्देश दिया. बैठक में बताया गया कि नीरा के लिए ताड़ी उतारने के लिए कुल 96 लाइसेंस निर्गत किये गये हैं. अब तक 359 आवेदन लाइसेंस के लिए दिये गये हैं. डीएम ने कहा जिन्हें लाइसेंस दिया गया है, उन्हें ट्रेनिंग भी दी जाय. उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में ताड़ी नहीं बनाना है. सभी लाइसेंसधारियाें का बैंक खाता अवश्य खुलवा दें, ताकि दुर्घटना आदि की स्थिति में उन्हें या उनके परिवारों को बीमा का लाभ मिल सके.

बैठक में डीडीसी संजीव कुमार, लोक शिकायत के अपर समाहर्ता विजय रंजन, डीआरडीए के निदेशक शशि शेखर चौधरी, सिविल सर्जन समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें