37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पढें, आखिर सैमसंग के गैलेक्सी नोट-7 में क्यों लग रही थी आग

सोल : गैलेक्सी नोट-7 में आग खराब बैटरी के कारण लग रही थी. इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है. दुनिया की सबसे बडी स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने सोमवार को कहा कि उसके बहुचर्चित स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट-7 में चार्जिंग के दौरान आग लगने की घटनाओं के लिए खराब बैटरियां जिम्मेदार थीं. कंपनी ने […]

सोल : गैलेक्सी नोट-7 में आग खराब बैटरी के कारण लग रही थी. इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है. दुनिया की सबसे बडी स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने सोमवार को कहा कि उसके बहुचर्चित स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट-7 में चार्जिंग के दौरान आग लगने की घटनाओं के लिए खराब बैटरियां जिम्मेदार थीं.

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि कंपनी की आंतरिक व स्वतंत्र जाचों का यही निष्कर्ष है कि ‘नोट 7 की उक्त घटनाओं के लिए खराब बैटरियां ही जिम्मेदार थीं. ‘ कंपनी के मोबाइल कारोबार के प्रमुख कोह दोंग-जिन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में सैकडों संवाददाताओं, फोटोग्राफरों के सामने सिर नवाते हुए कहा कहा, ‘हमने अपने ग्राहकों को जो परेशानी व चिंता दी उसके लिए हम तहे दिल से माफी मांगते हैं.

कंपनी ने गैलेक्सी नोट-7 बडी उम्मीद व अपेक्षाओं के साथ उतारा था और उसे उम्मीद थी कि यह आईफोन को टक्कर देगा। लेकिन चाजि’ग के दौरान आग लगने की कई घटनाएं सामने आने के बाद कंपनी को गैलेक्सी नोट-7 को बाजार से वापस लेना पडा. इससे कंपनी को अरबों डालर का मौद्रिक नुकसान हुआ वहीं साख को बट्टा लगा अलग से. इसी दौरान कंपनी के मालिक परिवार का नाम एक राजनीतिक घोटाले में भी फंस गया। सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स, सैमसंग समूह की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है.

कंपनी ने सितंबर 2016 में गैलेक्सी नोट-7 की 25 लाख इकाइयां बाजार से वापस लेने की घोषणा की। ऐसा माना जाता है कि जिन बैटरियों को दोषी माना जा रहा है कि उनकी आपूर्ति सैमसंग की सहयोगी फर्म सैमसंग एसडीआई ने की थी. कंपनी का नया मॉडल गैलेक्सी एस8 अगले महीने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में आना था लेकिन कोह ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से चाकचौबंद बनाने के लिए इसमें देरी हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें