36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोबाइल बाजार में फिर धूम मचाने की तैयारी में रिलायंस जियो, पढ़ें क्या है प्लान…?

मुंबई : 4जी स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को फ्री डाटा और वॉयसकॉल की सुविधा प्रदान करके मोबाइल बाजार की चाल बदलने के बाद मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो एक बार फिर धूम मचाने की तैयारी में जुटी हुई है. सूत्र बताते हैं कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और देश के सबसे बड़े अमीर आदमी मुकेश अंबानी की […]

मुंबई : 4जी स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को फ्री डाटा और वॉयसकॉल की सुविधा प्रदान करके मोबाइल बाजार की चाल बदलने के बाद मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो एक बार फिर धूम मचाने की तैयारी में जुटी हुई है. सूत्र बताते हैं कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और देश के सबसे बड़े अमीर आदमी मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो सबसे पहले बाजार में 999 रुपये से 1500 रुपये तक के रेंज में 4जी स्मार्टफोन को पेश करके एक नया धमाका करने के मूड में है.

दूसरा यह कि वह सरकार के कैशलेस भुगतान और डिजिटल इंडिया में प्रवेश करते हुए भुगतान बैंक भी लाने जा रही है. इतना ही नहीं, एप्पल, सैमसंग और अन्य विदेशी कंपनियों को पछाड़ने के लिए रिलायंस जियो स्मार्टवॉच को भी बाजार में पेश करने पर विचार कर रही है. रिलायंस जियो के इस प्लान से भारत के लोगों को नयी तकनीक मिलने के साथ ही वे सभी चीजें रियायती दरों पर मिल सकेंगी, जो फिलहाल आम आदमी की पहुंच से बाहर है.

इतना ही नहीं, 1500 में 4जी स्मार्ट फोन लॉन्च करने के अलावा जियो कार कनेक्ट डिवाइस भी लायेगी. कार कनेक्ट एप से लोगों को इंजन और ईंधन पर पूरी जानकारी और अपडेट मिलते रहेंगे. सूत्रों का कहना है कि जियो पब्लिक वाई-फाई भी जल्द लॉन्च करने की योजना है, जिसके तहत 10 लाख जगहों पर फ्री वाई-फाई देने की तैयारी है. कंपनी आगे लोगों को को होम ऑटोमेशन सुविधा भी मुहैया कराने की तैयारी में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें