35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ISL : अभिनेता जॉन अब्राहम की टीम से मात खा गयी मुंबई

मुंबई : इंडियन सुपर लीग के ग्‍यारहवें मुकाबले में आज नार्थ इस्‍ट यूनाइटेड ने मुंबई की टीम को 2-0 से हरा दिया इसके साथ ही यूनाइटेड की टीम ने टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की है. इससे पहलेअभिनेता जॉन अब्राहम की टीमनेअपने पहले मुकाबले में केरला की टीम को 1-0 से हराया था.नार्थईस्ट यूनाईटेड एफसी […]

मुंबई : इंडियन सुपर लीग के ग्‍यारहवें मुकाबले में आज नार्थ इस्‍ट यूनाइटेड ने मुंबई की टीम को 2-0 से हरा दिया इसके साथ ही यूनाइटेड की टीम ने टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की है. इससे पहलेअभिनेता जॉन अब्राहम की टीमनेअपने पहले मुकाबले में केरला की टीम को 1-0 से हराया था.नार्थईस्ट यूनाईटेड एफसी ने आखिरी 15 मिनट में नौ खिलाडियों के साथ खेल रही मुंबई सिटी एफसी की कमजोरियों का पूरा फायदा उठाते हुए 2-0 की शानदार जीत दर्ज करके अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया.

नार्थईस्ट यूनाईटेड की तरफ से दूसरे हाफ में कोंडवानी मटोंगा (57वें मिनट) और फेलिप कास्त्रो (इंजुरी टाइम, 91वें मिनट) ने गोल करके अपनी टीम को चार मैचों में तीसरी जीत दिलायी. पहली बार अपने घरेलू मैदान से बाहर खेल रही नार्थईस्ट यूनाईटेड के इस जीत से नौ अंक हो गये हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर चल रहे एटलेटिको डि कोलकाता (चार मैच में दस अंक) के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है.

मुंबई सिटी की यह तीसरे मैच में दूसरी हार है और वह तीन अंक के साथ अब भी चौथे स्थान पर बनी हुई है. पहले हॉफ में दोनों टीमों ने कुछ अच्छे मूव बनाये लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. विशेषकर नार्थईस्ट यूनाईटेड ने एक बार दायें छोर से बेहतरीन मूव बनाया लेकिन मुंबई एफसी के रक्षक टियागो रिबेरो की तारीफ करनी होगी जिन्होंने अपनी टीम पर आया यह खतरा टाल दिया.

नार्थईस्ट यूनाईटेड आखिर में 57वें मिनट में मुंबई की रक्षापंक्ति में सेंध लगाने में सफल रही. उसकी तरफ से मध्यपंक्ति में शानदार खेल दिखाने वाले स्पेनिश प्लेमेकर कोके के पास पर जाम्बियाई मिडफील्डर मटोंगा ने गोल दागा. यह आइएसएल का 25वां गोल था. मुंबई एफसी ने तुरंत ही जवाबी हमला किया. नाडोंग भूटिया काफी तेजी से बाक्स में गये लेकिन उन्हें सही समय पर पास नहीं मिला जिससे नार्थईस्ट पर आया खतरा टल गया.

दर्शकों के भारी समर्थन के बीच बराबरी का गोल दागने की कोशिशों में लगी मुंबई एफसी की परेशानी लगातार बढ़ती गयी. स्थानापन्न फ्रेडी लुजेनबर्ग चोटिल होने के कारण बाहर हो गये और स्थानापन्न का अपना कोटा पूरा करने के कारण मुंबई उनके स्थान पर किसी खिलाडी को नहीं उतार पाया. यही नहीं मैच समाप्त होने से 15 मिनट पहले पावेल कमोव्स को दूसरा पीला कार्ड मिलने के कारण बाहर होना पड़ा.

इसके बावजूद मुंबई ने आक्रामक रवैया अपनाया और बराबरी का गोल दागने के लिये पुरजोर कोशिश की. उसे आखिरी क्षणों में बाक्स के करीब फ्री किक भी मिली लेकिन डियगो नडाया की किक को आसानी से रोक दिया गया. लेकिन इंजुरी टाइम के शुरुआती मिनट में नार्थईस्ट ने दूसरा गोल दागकर मुंबई की रही सही उम्मीदों पर पानी फेर दिया. जेम्स कीन एक डिफेंडर को छकाकर आगे बढे. उनके क्रास पर फेलिप ने गोल करने में कोई गलती नहीं की.

गौरतलब हो कि अभिनेता जॉन अब्राहम की टीम ने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी लेकिन अगले मैच में वह एटलेटिको डि कोलकाता से हार गयी थी और फिर उसने एफसी गोवा से ड्रॉ खेला था. अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम नेट में फुटबॉल पहुंचाने में जूझती रही है और उसने तीन मैचों में केवल दो गोल दागे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें