37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिलहाल माडा के मापदंड पर लाइसेंस

धनबाद : माडा के तय मापदंड के आधार पर नगर निगम बूचड़खाना का लाइसेंस देगा. जो कारोबारी मांस-मुर्गा व मछली का कारोबार करते हैं और माडा द्वारा निर्गत गाइड लाइन को पूरा करते हैं वे नगर निगम में आवेदन के साथ शपथ पत्र जमा करें. जांच के बाद लाइसेंस निर्गत किया जायेगा. हालांकि यह व्यवस्था […]

धनबाद : माडा के तय मापदंड के आधार पर नगर निगम बूचड़खाना का लाइसेंस देगा. जो कारोबारी मांस-मुर्गा व मछली का कारोबार करते हैं और माडा द्वारा निर्गत गाइड लाइन को पूरा करते हैं वे नगर निगम में आवेदन के साथ शपथ पत्र जमा करें. जांच के बाद लाइसेंस निर्गत किया जायेगा.
हालांकि यह व्यवस्था तब तक रहेगी, जब तक नगर विकास से बूचड़खाना से संबंधित नयी गाइड लाइन नहीं आ जाती. बुधवार को स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से यह तय किया गया. इसके अलावा 14 वें वित्त आयोग के फंड से गोल्फ ग्राउंड व राजा तालाब के सौंदर्यीकरण करने सहित कई अहम निर्णय लिये गये. बैठक की अध्यक्षता मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की. बैठक में डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह, अपर नगर आयुक्त प्रदीप कुमार प्रसाद, उप नगर आयुक्त अनिल कुमार यादव, पार्षद अशोक पाल, प्रियरंजन, विनायक कुमार गुप्ता, महावीर पासी, निर्मल मुखर्जी, मौसमी कुमारी, शिव कुमार यादव, हुलासो देवी, नंद लाल पासवान, साहेब राम हेंब्रम आदि थे.
चापाकल मरम्मत के लिए शॉर्ट टर्म टेंडर: गरमी को देखते हुए खराब चापाकल की मरम्मत होगी. एक सप्ताह के अंदर शॉर्ट टर्म टेंडर निकाल कर चापाकल मरम्मत का काम शुरू करने का निर्णय लिया गया. वैसे चापाकल जो खराब हो चुके हैं, उसकी मरम्मत होगी.
और क्या-क्या निर्णय
14 वें वित्त आयोग के फंड से गोल्फ ग्राउंड में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स व राजा ताला का होगा सौंदर्यीकरण
प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 17 में पांच स्लम को स्वीकृति
भूली डी ब्लॉक मार्केट के बगल में खाली आइसीएसएफ के स्थान पर पटेल भवन बनाने का निर्णय
दैनिक वेतन भोगी कर्मियों का नियमानुसार, श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की गाइडलाइन के अनुसार पारिश्रमिक देने एवं प्रदर्शन मूल्यांकन कर नियमानुसार उनकी सेवा समाप्ति का निर्णय.
बीसीसीएल के पिट वाटर को जलापूर्ति एवं कृषि कार्य के उपयोग में लाने का निर्णय
मटकुरिया में भवनकारा गौशाला के प्रांगण में पेवर ब्लॉक कार्य एवं सामने में पीसीसी सड़क बनाने का निर्णय
बॉयोमीट्रिक प्रणाली से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए सभी पार्षदों एवं स्वच्छता पर्यवेक्षक के साथ बैठक कर समाधान निकालने का निर्णय
सरकार के पास भेजा जायेगा प्रस्ताव
डीएमएफटी फंड से गोल्फ ग्राउंड व राजा तालाब सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट को भेजा गया था. डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट ने दोनों प्रस्ताव पर रोक लगा दी है. लिहाजा 14 वें वित्त आयोग के फंड से राजा तालाब व गोल्फ ग्राउंड का सौंदर्यीकरण करने का प्रस्ताव स्टैंडिंग कमेटी में पारित किया गया है. अनुमोदन के लिए प्रस्ताव को नगर विकास विभाग को भेजा जायेगा. दोनों योजनाओं पर अनुमोदन मिलने के बाद टेंडर निकाला जायेगा.
चंद्रशेखर अग्रवाल, मेयर
धनबाद. सालाना 18 लाख कमाने वाले लोगों को भी सब्सिडी दर पर निगम फ्लैट देगा. छह लाख से बढ़ा कर 18 लाख की सीमा तय की गयी है. बुधवार को स्टैंडिंग कमेटी में इसका प्रस्ताव पारित किया गया. पीपीपी मोड पर सरकारी जमीन पर अपार्टमेंट बनेगा. जो फ्लैट की कीमत तय होगी. बैंक लोन में 2.35 लाख की सब्सिडी निगम देगा. बारामुड़ी में 18 एकड़ जमीन पर अपार्टमेंट बनेगा. मेयर श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार की नयी गाइड लाइन आयी है. पूर्व में छह लाख सालाना कमानेवाले को इसका लाभ दिया जाना था. सरकार ने इसकी सीमा बढ़ाकर 18 लाख कर दी है. वैसे लोगों को इसका लाभ मिलेगा जिनका अपना घर नहीं है और वे भाड़ा पर रहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें