24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नंदन निलेकणि ने किया रेलयात्री में निवेश

नयी दिल्ली : इन्फोसिस के सह-संस्थापक नंदन निलेकणि ने रेल यात्रियों को तरह तरह की सूचना और सुविधा प्रदान करने वाला रेलयात्री-इन एप पेश करने वाली फर्म रेलयात्री में निवेश किया है. इस निवेश की राशि सार्वजनिक नहीं की गयी है. रेलयात्री ने आज एक बयान में निलेकणि के निवेश के बारे में यह जानकारी […]

नयी दिल्ली : इन्फोसिस के सह-संस्थापक नंदन निलेकणि ने रेल यात्रियों को तरह तरह की सूचना और सुविधा प्रदान करने वाला रेलयात्री-इन एप पेश करने वाली फर्म रेलयात्री में निवेश किया है. इस निवेश की राशि सार्वजनिक नहीं की गयी है. रेलयात्री ने आज एक बयान में निलेकणि के निवेश के बारे में यह जानकारी दी. नीलेकणि आधार पहचान संख्या जानी करने वाले निकाय यूआईडीएआई (भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण) के संस्थापक अध्यक्ष रह चुके हैं.

रेलयात्री ने कहा है कि निलेकणि के अतिरिक्त हेलियॉन वेंचर्स, ओमिड्यार नेटवर्क्स और ब्लूम वेंचर्स जैसे उसके वर्तमान निवेशकों ने भी इस ताजा दौर के निवेश में अपनी भागीदारी की है. रेलयात्री ने पिछले साल जून में भी हेलियॉन वेंचर्स पार्टनर्स और ओमिड्यार नेटवर्क्स तथा पुराने निवेशकों से पूंजी हासिल की थी. उस समय भी इसने निवेश की राशि का जिक्र नहीं किया था पर इसने अब तक करीब 30 करोड डालर जुटाए हैं.

निलेकणि ने कहा, ‘‘रेलयात्री में सबसे अधिक उत्साहजनक बात यह है कि यह भारत के लिए भारतीय द्वारा नए दौर का उत्पाद है. रेलयात्री में स्मार्टफोन, डटा और मोबाइल भुगतान की ताकत जोड कर करोडों यात्रियों के जीवन को सुखद बनाने की विशाल संभावना है.” रेलयात्री.इन के सह संस्थापक कपिल रायजादा ने कहा कि उनकी कंपनी निवेशक के रुप में निलेकणि को जोड कर अपने को गौरवान्वित महसूस कर रही है जिन्होंने आधार जैसी एक प्रेरणादायक परियोजना शुरु की और आज एक अरब से अधिक लोग आधार में पंजीकृत हो चुके हैं. रेलयात्री के ऐप को इस समय प्रतिमाह 20 लाख लोग इस्तेमाल करते हैं. इसमें 4,000 के करीब रेल स्टेशनों की सूचना है और इसका विस्तार कर जल्दी ही यह संख्या 6000 करने का लक्ष्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें