25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिलबिलाते रहे यात्री, अड़े रहे रेलकर्मी

-डीआरएम को बुलाने पर अड़े कर्मियों की वजह से तीन घंटे रुकी रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दरभंगा : दरभंगा जंकशन पर सहायक लोको पायलट व आरपीएफ के बीच हुए विवाद की सजा रेल यात्रियों को एक बार फिर भुगतनी पड़ी. तीन घंटे तक यह गाड़ी जंकशन पर खड़ी रही. रेल प्रशासन के लाख कोशिशों के […]

-डीआरएम को बुलाने पर अड़े कर्मियों की वजह से तीन घंटे रुकी रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस
दरभंगा : दरभंगा जंकशन पर सहायक लोको पायलट व आरपीएफ के बीच हुए विवाद की सजा रेल यात्रियों को एक बार फिर भुगतनी पड़ी. तीन घंटे तक यह गाड़ी जंकशन पर खड़ी रही. रेल प्रशासन के लाख कोशिशों के बावजूद आक्रोशित रेल कर्मी नही ंमाने. दोषी को दंडित करने तथा मंडल रेल प्रबंधक को बुलाने की मांग पर अड़े रहे.
यात्री परेशानी से बिलबिलाते रहे. जगह के अभाव में किसी तरह खासकर सामान्य बोगी में स्थान पाने वाले शीघ्र परिचालन की उम्मीद भरी नजरों से रेल कर्मियों को देखते रहे लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा.
12565 बिहार संपर्क क्रांति का जंकशन से खुलने का समय सुबह के 8.35 बजे निर्धारित है. यह गाड़ी समय से प्लेटफार्म संख्या एक पर प्लेस हो गयी. सबकुछ ठीक-ठाक था. चालक व सहायक चालक ने भी अपनी सीट संभाल ली. इसी बीच बगल के ब्रेक वैन में पेशाब करने के लिए पहुंचे सहायक चालक शिवशंकर महतो के साथ उसमें सवार आरपीएफ के मेजर के बीच विवाद हो गया. दोनों में हाथापाई हो गयी.
इसके बाद पिटाई का विरोध करते हुए चालक ने गाड़ी चलाने से इंकार कर दिया. इंजन बंद कर प्रदर्शन करने लगे. जरूरी काम के लिए जा रहे लोगों की फिक्र न तो रेल कर्मियों ने की न ही प्रशासनिक पदाधिकारियों की पहल काम आ सकी. नतीजतन यह ट्रेन 11.20 तक यूं ही खड़ी रही.
11.22 बजे एडीआरएम व डीएमइ पावर के पहुंचने पर गंतव्य के लिए रवाना हो सकी. हालांकि रेल कर्मियों ने सिर्फ इसी गाड़ी का परिचालन बाधित किया. अन्य ट्रेनों का आवागमन होता रहा. मंडल स्तर तक ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया. इसके बाद रेल डीआरएम को खुद पहुंचना पड़ा.
यात्रियों को भोगनी पड़ी सजा
इन दोनों रेलवे से जुड़े कर्मियों कें बीच के विवाद की सजा इस ट्रेन में सवार यात्रियों को भुगतनी पड़ी. वृद्ध व बच्चों के साथ सवार यात्री इधर से उधर भटकते रहे. कुहासे के कारण यूं ही ट्रेनें लेट चल रही हैं.
इस घटना के कारण और विलंब हो जाने से दिल्ली पहुंचने को लेकर यात्रियों को चिंता सता रही थी. बिरौल से ट्रेन पकड़ने पहुंचे विनोद कमती ने बताया कि इन दोनों के विवाद का निष्पादन अपने स्तर से तो लोग करेंगे ही, लेकिन हमलोंगों को परेशानी झेलने के लिए मजबूर कर रहे हैं.
रोगी थे परेशान
सहरसा से आये रामदेव यादव (60) की हालत खराब थी. उपचार सामान के साथ वह ट्रेन में सवार थे. इन्हें इलाज के लिए पटना जाना था. हाजीपुर से वे पटना जाने के लिए इस ट्रेन में सवार हुए थे. हाथ में पेशाब की थैली लिए वे इधर से उधर भटक रहे थे, परंतु विवाद नहीं सुलझने की वजह से उनकी परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें