26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपडेट नहीं रहती दवाओं की सूची

दरभंगा : डीएमसीएच में दवा काउंटर के पास लगी दवाओं की सूची अपडेट नहीं रहती है. सूची के अपडेट नहीं रहने के वजह से मरीज व उनके परिजनों को सही जानकारी नहीं मिल पा रही है. अस्पताल में अथवा दवा काउंटर में कौन दवा उपलब्ध है और कौन नहीं, इसकी जानकारी काउंटर पर लगे सूची […]

दरभंगा : डीएमसीएच में दवा काउंटर के पास लगी दवाओं की सूची अपडेट नहीं रहती है. सूची के अपडेट नहीं रहने के वजह से मरीज व उनके परिजनों को सही जानकारी नहीं मिल पा रही है. अस्पताल में अथवा दवा काउंटर में कौन दवा उपलब्ध है और कौन नहीं, इसकी जानकारी काउंटर पर लगे सूची से ही मिल सकती है.

जानकारों की मानें तो कितनी बार तो उपलब्ध रहने के बावजूद भी मरीजों को दवा नहीं दी जाती है. दवा नहीं रहने पर नाराज परिजनों व अस्पताल कर्मी अथवा नर्सिंग स्टाफ के बीच नोक-झोंक भी हो जाती है. आपातकालीन विभाग, शिशु रोग विभाग, गायनी विभाग, ओपीडी या किसी भी विभाग में सूची अपडेट नहीं रहती है.

वैसे इनदिनों डीएमसीएच में जीवन रक्षक दवाओं सहित लगभग दवाएं उपलब्ध है. मरीजों का कहना है कि बाहर से कम दवा खरीदना पड़ रहा है. शुक्रवार को कई मरीज के परिजनों ने बताया कि दर्द का इंजेक्शन (डाइक्लोफेनिक सोडियम) तथा गैस का दवा (पेंटाप्राजोल) उपलब्ध नहीं. प्रभारी अधीक्षक डॉ संतोष कुमार मिश्र से इस बाबत जानकारी देने पर उन्होंने बताया कि जल्द ही इसे ठीक कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें