36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 : किंग्स इलेवन पंजाब ने चौथी जीत दर्ज की

मोहाली: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों के भी शानदार प्रदर्शन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में आज यहां केप कोबराज को हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की. सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी पंजाब की टीम के इस जीत के साथ 16 अंक हो गये […]

मोहाली: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों के भी शानदार प्रदर्शन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में आज यहां केप कोबराज को हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की. सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी पंजाब की टीम के इस जीत के साथ 16 अंक हो गये और वह ग्रुप बी में शीर्ष पर रही. पंजाब ने ग्रुप चरण में चारों मैच जीतकर नाकआउट में जगह बनाई है.

किंग्स इलेवन ने इस पूरे मैच में ही पकड बनाकर रखी. उन्होंने टास जीतकर केप कोबराज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. कोबराज की पूरी टीम 18.3 ओवर में 135 रन पर आउट हो गई और किंग्स इलेवन के बल्लेबाजों ने पारी की 11 गेंद शेष रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

किंग्स इलेवन के गेंदबाजों ने जीत की आधारशिला रखी जब तेज गेंदबाज अनुरीत सिंह (12 रन देकर तीन विकेट) और स्पिनर अक्षर पटेल (15 रन देकर तीन विकेट) ने अच्छी शुरुआत के बावजूद कोबराज को 135 रन के सामान्य स्कोर पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई. कोबराज की ओर से रिचर्ड लेवी ने सर्वाधिक 42 रन जबकि उनके साथी सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने 22 गेंद में 40 रन की तेज पारी खेली. अमला और लेवी के अलावा कोबराज का अन्य कोई बल्लेबाज किंग्स इलेवन के गेंदबाजों के सामने कोई चुनौती पेश नहीं कर सका.

कोबराज के एक समय 13वें ओवर में दो विकेट पर 105 रन थे लेकिन उसने अंतिम आठ विकेट केवल 30 रन में खो दिये. जवाब में, पंजाब के किसी बल्लेबाज ने भले ही तूफानी पारी नहीं खेली हो लेकिन सभी के योगदान से जीत आसान हो गई. सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (23) ने सजग शुरुआत की और उन्‍होंने आफ साइड पर कुछ अच्छे शाट खेले लेकिन वह स्पिनर रोबिन पीटरसन का शिकार बने. मनन वोहरा (23) को भी पीटरसन ने आउट किया. पीटरसन ने चार ओवर में केवल 19 रन देकर दो विकेट लिये. पंजाब के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (23) ने ओम्फिल रामेला और सिब्रांड एंगलब्रेच की गेंदों पर छक्के जडे लेकिन वह भी ज्यादा समय मैदान में नहीं टिक सके. रिद्धिमान साहा ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और 35 गेंदों में 42 रन की नाबाद पारी खेली. साहा ने एक छक्का और तीन चौके लगाए. डेविड मिलर (नाबाद 16) ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर विजयी चौका लगाया.

साहा ने विकेटकीपिंग भी काफी अच्छी की और दो स्टंपिंग किये तथा एक कैच लपका. इससे पहले, सलामी बल्लेबाजों लेवी :42: और अमला :40: ने कोबराज को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई लेकिन बाद के बल्लेबाज इस ठोस शुरुआत को बडे स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए और पूरी टीम 18 . 3 ओवर में ही पवेलियन लौट गई.

अमला ने तेज गेंदबाज तिषारा परेरा के पारी के पांचवें ओवर में लगातार पांच चौके मारे. कोबराज के शुरुआती 50 रन सिर्फ 28 गेंदों में पूरे हुए. सलामी जोडी ने पावरप्ले के छह ओवरों में स्कोर बिना किसी नुकसान के 59 रन पर पहुंचा दिया. हालांकि 60 रन के स्कोर पर अमला के रुप में पहला झटका लगने के बाद कोबराज के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर अपने विकेट गंवाते गये जिससे कोई लंबी साङोदारी नहीं बन पाई और कोबराज की रन गति पर अंकुश लगा.

अमला के पवेलियन लौटने पर मैदान पर आए रामेला (12) ने दो चौके मारकर उम्मीद जगाई लेकिन वह परेरा की गेंद पर मिलर को कैच दे बैठे. दो विकेट गिरने पर टीम को सलामी बल्लेबाज लेवी (42) से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी अच्छी शुरुआत को बडे स्कोर में बदल नहीं सके. अनुरीत ने स्टियान वान जिल (13) को आउट किया. बाएं हाथ के स्पिनर पटेल ने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 15 रन देकर सिब्रांड एंगलब्रेच (05), जस्टिन केम्प (02) और वर्नन फिलेंडर (05) को चलता किया. लेवी के आउट होने के बाद कोबराज का कोई भी बल्लेबाज किंग्स इलेवन के गेंदबाजों की गेंदों को समझ नहीं सका और वे बारी बारी से पवेलियन लौटते रहे. कोबराज के निचले बल्लेबाजी क्रम को स्पिनर पटेल ने विशेष रुप से परेशान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें