32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेदी ने कहा, कोहली को काबू में रखने के लिये दमदार कोच की जरुरत

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली को तुनकमिजाज बताया. बेदी का मानना है कि कोहली को मार्गदर्शन देने के लिये बीसीसीआई को एक ‘दमदार कोच’ की नियुक्ति करना चाहिये. बेदी ने कहा , मेरा मानना है कि विराट को अच्छे कोच की जरुरत […]

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली को तुनकमिजाज बताया. बेदी का मानना है कि कोहली को मार्गदर्शन देने के लिये बीसीसीआई को एक ‘दमदार कोच’ की नियुक्ति करना चाहिये.

बेदी ने कहा , मेरा मानना है कि विराट को अच्छे कोच की जरुरत है जो उसे मार्गदर्शन दे सके. ऐसा कोच जो उसके मिजाज को काबू में रख सके. कोहली काफी जज्बाती है और उसे इस स्वभाव को बदलना होगा. क्रिकेट कोई कबड्डी या खो-खो नहीं है. यदि आपको लंबे समय तक खेलना है तो आपको अपने मिजाज पर काबू रखना होगा.

उन्होंने कहा कि कोहली के आक्रामक रवैये को लेकर मीडिया के एक हलके द्वारा प्रशंसा किये जाने से भी वह खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा, मीडिया ने उसकी यह छवि बनाई है और मीडिया उसे खत्म भी कर देगा. उसे सावधान रहना होगा. उसकी हर हरकत पर लगातार नजर रखी जा रही है. वह चम्मच दाहिने या बायें हाथ में पकड़ता है, इस पर भी लोगों की नजरें होंगी. यह पूछने पर कि क्या ऐसी दमदार शख्सियत हैं जो कोहली के आक्रामक रवैये को काबू कर सके, बेदी ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया.

बेदी ने नांगल में एक महीने के शिविर के लिये प्रतिभाशाली खिलाडियों को आमंत्रित किया

भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी पंजाब के नांगल में एक महीने के कोचिंग शिविर का आयोजन करेंगे और उन्होंने इसके लिये प्रतिभाशाली अंडर 14, अंडर 16 और अंडर 19 क्रिकेटरों को आमंत्रित किया है. बेदी ने आज कहा , बिशन सिंह बेदी कोचिंग ट्रस्ट एक बार फिर प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के लिये शिविर लगायेगा. इसमें फोकस उनकी तकनीक में निखार पर होगा.

इसके साथ ही हमारी कोशिश होगी कि वे सही क्रिकेट मूल्यों को आत्मसात कर सकें. उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर ईरापल्ली प्रसन्ना और सैयद किरमानी भी शिविर में शिरकत करेंगे. बेदी ने कहा , यह शिविर नये खिलाडियों के लिये नहीं बल्कि उनके लिये हैं जो जूनियर स्तर पर खेल चुके हैं और क्रिकेट को समझते हैं. शिविर में भागीदारी के लिये इच्छुक खिलाड़ी बीबीसीसीट्रस्ट एट जीमेल डाटकाम पर संपर्क कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें