32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL : KKR का सफर खत्म, अब फाइनल में प्रवेश के लिए हैदराबाद-गुजरात में भिड़ंत

नयी दिल्ली : युवराज सिंह के उम्दा 44 रन के बाद अपने क्षेत्ररक्षकों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के एलिमिनेटर में दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को 22 रन से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली जहां उसका सामना गुजरात लायंस से होगा.युवराज के 30 […]

नयी दिल्ली : युवराज सिंह के उम्दा 44 रन के बाद अपने क्षेत्ररक्षकों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के एलिमिनेटर में दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को 22 रन से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली जहां उसका सामना गुजरात लायंस से होगा.युवराज के 30 गेंद पर 44 रन की मदद से सनराजईस ने आठ विकेट पर 162 रन बनाये जिसके जवाब में केकेआर 20 ओवर में आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी. सनराइजर्स के क्षेत्ररक्षकों ने कई बेहतरीन कैच लपककर साबित कर दिया कि कैच लपककर मैच जीते जाते हैं. 2012 और 2014 की चैम्पियन केकेआर के लिये मनीष पांडे को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका. पांडे ने 28 गेंद में दो चौकों और एक छक्के के साथ 36 रन बनाये.

सनराइजर्स के लिये भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि मोइजेस हेनरिक्स ने तीन ओवर में 17 रन देकर दो विकेट चटकाये. बेन कटिंग ने तीन ओवर में सिर्फ 14 रन देकर एक विकेट लिया.

अब सनराइजर्स का सामना शुक्रवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर ही दूसरे क्वालीफायर में गुजरात लायंस से होगा जिसे हराकर रायल चैलेंजर्स बेंगलूर फाइनल में पहुंच चुका है. हैदराबाद के लिये युवराज सिंह के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. चोट के कारण टूर्नामेंट के शुरुआती सात मैचों से बाहर रहे युवराज ने 30 गेंद में 44 रन बनाये जबकि मोइजेस हेनरिक्स ने 31 रन का योगदान दिया. वहीं दो बार की चैम्पियन केकेआर के लिये यादव ने एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि जासन होल्डर ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट चटकाये.

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई हैदराबाद की शुरुआत खराब रही जब दूसरे ही ओवर में शिखर धवन अपना विकेट गंवा बैठे. उन्हें मोर्नी मोर्कल ने बोल्ड किया जब हैदराबाद का स्कोर सिर्फ 12 रन था. इसके बाद डेविड वार्नर और मोइजेस हेनरिक्स ने दूसरे विकेट के लिये 59 रन की साझेदारी की जिसे यादव ने तोड़ा. यादव ने तीन विकेट चटकाये. इससे पहले वार्नर को जीवनदान मिला था जब 11 के निजी योग पर युसूफ पठान ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच छोड़ा था.

अपने दूसरे और पारी के 10वें ओवर में यादव ने लगातार दो गेंदों पर विकेट लिये. दसवें ओवर की तीसरी गेंद पर हेनरिक्स ने यादव को छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर यादव ने उनका शानदार रिटर्न कैच लपका. अगली गेंद पर वार्नर भी बोल्ड हो गए. हेनरिक्स ने 21 गेंद में एक चौके और दो छक्कों के साथ 31 रन बनाये जबकि वार्नर ने 28 गेंद में 28 रन बनाये जिसमें तीन चौके शामिल थे.

युवराज सिंह का दर्शकों ने मैदान पर उतरने के साथ जबर्दस्त स्वागत किया. युवराज ने कुछ आकर्षक शाट लगाकर दर्शकों का मनोरंजन भी किया जबकि युवा दीपक हुड्डा ने उनका अच्छा साथ दिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिये 49 रन की साझेदारी की लेकिन हुड्डा 16वें ओवर में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए. युवराज ने जासन होल्डर की गेंद पर मिडआफ में शाट खेला लेकिन वह रन लेने के इच्छुक नहीं थे. दूसरे छोर से हुड्डा दौड़ चुके थे लेकिन यादव के सीधे थ्रो ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी.

हुड्डा ने 13 गेंद में दो छक्कों के साथ 21 रन बनाये. केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने एक बार फिर यादव को गेंद सौंपी जिसने 17वें ओवर की पहली ही गेंद पर नये बल्लेबाज बेन कटिंग को आउट किया. यादव की गुगली पर कटिंग चकमा खाकर आगे बढ़े और राबिन उथप्पा ने कुशल स्टम्पिंग का नमूना पेश किया. यादव के इस ओवर की आखिरी दो गेंद पर चौके लगाकर युवराज ने दबाव हटाया. आईपीएल के नौवे सत्र में पहले अर्धशतक की ओर बढ़ रहे युवराज सिंह छह रन से चूक गए. सनराइजर्स की पारी के 19वें ओवर में होल्डर ने दो अहम विकेट चटकाकर बड़ा स्कोर बनाने से रोका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें