36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ICC Ranking : भारत ने पहला स्थान गंवाया, दक्षिण अफ्रीका के सिर ताज

दुबई : दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश पर जीत दर्ज करके आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया, इस तरह भारत ने अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया. आईसीसी की अपडेट हुई वनडे रैंकिंग के अनुसार दक्षिण अफ्रीका ने पार्ल में दूसरे वनडे में बांग्लादेश पर 104 रन की जीत से भारत को […]

दुबई : दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश पर जीत दर्ज करके आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया, इस तरह भारत ने अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया. आईसीसी की अपडेट हुई वनडे रैंकिंग के अनुसार दक्षिण अफ्रीका ने पार्ल में दूसरे वनडे में बांग्लादेश पर 104 रन की जीत से भारत को हटाकर पहले स्थान पर कब्जा किया. भारत और दक्षिण अफ्रीका के हालांकि समान 120 अंक हैं लेकिन दशमलव की गणना के आधार पर भारत दूसरे स्थान पर है.

HappyBirthday virendersehwag : 39 के हुए क्रिकेट के नवाब, नहीं मिली थी क्रिकेट से मनचाही विदाई

भारत ने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हाल में आस्ट्रेलया पर घरेलू श्रृंखला में 4-1 की जीत से हासिल किया था. लेकिन भारत के पास फिर से अपनी बादशाहत हासिल करने का मौका होगा क्योंकि वह 22 अक्तूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की मेजबानी कर रहा है. इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक पायदान खिसककर दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के पीछे हैं.

जब सहवाग ने शोएब अख्तर से कहा था- बाप, बाप होता है और बेटा, बेटा होता है

शीर्ष 10 रैंकिंग में काबिज अन्य भारतीय रोहित शर्मा हैं, जो दो पायदान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गये हैं. गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल शीर्ष 10 में शामिल दो भारतीय हैं. बुमराह और पटेल एक पायदान खिसककर क्रमश: छठे और आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं. वनडे गेंदबाजों की तालिका में पाकिस्तान के हसन अली शीर्ष पर हैं, जो छह पायदान की छलांग से इस साल वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने वाले पांचवें गेंदबाज हैं. अली ने श्रीलंका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में अभी तक नौ विकेट झटक लिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें