32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विदेश दौरे पर अब पत्नी को साथ रख पायेंगे इंडियन क्रिकेटर, प्रेमिकाओं को नो इंट्री

मुंबई : भारतीय क्रिकेट खिलाडियों के लिए एक राहत देने वाली खबर है. खबर है कि इंडियन क्रिकेटर अब विदेश दौरे पर अपनी पत्नियों को साथ में रख सकेंगे. हालांकि वैसे खिला‍ड़ी जिनकी प्रमिकाएं हैं उनके लिए निराशाजनक खबर है. विदेशी दौरे पर खिलाडियों के साथ उनकी प्रमिकाएं साथ में नहीं रह सकती हैं. खबर […]

मुंबई : भारतीय क्रिकेट खिलाडियों के लिए एक राहत देने वाली खबर है. खबर है कि इंडियन क्रिकेटर अब विदेश दौरे पर अपनी पत्नियों को साथ में रख सकेंगे. हालांकि वैसे खिला‍ड़ी जिनकी प्रमिकाएं हैं उनके लिए निराशाजनक खबर है. विदेशी दौरे पर खिलाडियों के साथ उनकी प्रमिकाएं साथ में नहीं रह सकती हैं.

खबर है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसकी इजाजत दे दी है कि अब भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विदेशी दौरे पर अपनी पत्नी को साथ में रख सकते हैं. इससे खिलाडियों को मनोवैज्ञानिक लाभ मिल सकता है. ऐसी खबर है कि ऑस्‍ट्रेलिया में मौजूदा दौरे पर भारतीय टीम की लगातार दो हार के बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है.

* विदेशी दौरों में पत्नियों के साथ रहने से मिलता है मनोवैज्ञानिक लाभ
खिलाड़ी जब विदेशी दौरे पर होते हैं तो उनपर कई तरह के दबाव होते हैं. इन दबावों से बाहर निकलने में उन्‍हें बहुत मुश्किल हो जाता है. लेकिन जब खिलाडियों के साथ उनकी बीवि हो तो उन्‍हें मनोवैज्ञानिक लाभ जरुर मिलता है. सदियों से होता आया है कि खिलाड़ी अपनी पत्नियों को विदेशी दौरे पर जरुर ले जाते रहे हैं और इसका लाभ उन्‍हें दौरे पर जरुर मिला है. ताजा दौरे में भी क्रिकेटरों को उनकी बीवियों को साथ में रखने का इजाजत मिलने से भारतीय क्रिकेट को लाभ जरुर मिलेगा और संभावना है कि हार का सिलसिला भी टूटेगा.
* विराट कोहली को हो सकती है निराशा
बीसीसीआई ने विदेशी दौरे पर क्रिकेटरों को अपनी प्रमिकाओं को साथ में रखने की इजाजत नहीं दिये जाने के बाद युवा क्रिकेटर विराट कोहली को काफी निराशा हो सकता है. विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा के बीच प्रेम कहानी काफी चर्चा में है. कई बार तो दौरे पर दोनों को साथ में भी देखा गया है. पिछली बार इंग्‍लैंड दौरे पर इस बात को लेकर काफी हंगामा भी हुआ. इसके बाद बीसीसीआई को फैसला लेना पड़ा था कि क्रिकेटर विदेशी दौरे पर अपनी प्रमिकाओं को साथ में नहीं रख सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें