32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिलों में भी धड़ल्ले से बिक रही नकली दवा

कोलकाता. हाल ही में बड़ाबाजार के कैनिंग स्ट्रीट में एक दफ्तर में एक्सपायर्ड दवाओं पर नया लेबल लगाकर उसे बाजार में बेचने का खुलासा हुआ था और हावड़ा में इसके गोदाम का भी पता चला था. वहां से एक्सपायरी दवाएं बेचने के आरोप में पवन झुनझुनवाला व रिनेश सरावगी नामक दो लोगों को पुलिस ने […]

कोलकाता. हाल ही में बड़ाबाजार के कैनिंग स्ट्रीट में एक दफ्तर में एक्सपायर्ड दवाओं पर नया लेबल लगाकर उसे बाजार में बेचने का खुलासा हुआ था और हावड़ा में इसके गोदाम का भी पता चला था. वहां से एक्सपायरी दवाएं बेचने के आरोप में पवन झुनझुनवाला व रिनेश सरावगी नामक दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

इसके बाद हावड़ा से सटे हुगली में भी नकली दवा बेचने के धंधे का भंडाफोड़ शुक्रवार को किया गया. दुकान में छापेमारी के बाद दुकान मालिक अनिल राय व संपद सरकार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ जारी है. शनिवार को उन्हें श्रीरामपुर कोर्ट में पेश किया जायेगा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर राज्य की इंफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने डीएसपी सुखेन सिन्हा के नेतृत्व में हुगली के श्रीरामपुर स्थित राजाराम मोहन सरणी की एसएस इंटरप्राइज नामक एक दवा दुकान में छापेमारी की. तकरीबन 8-10 अधिकारियों ने शुक्रवार शाम को वहां छापामारी अभियान चलाया.

इस दौरान वहां ग्राहकों की भारी भीड़ थी. ग्राहकों के सामने चलाये गये अभियान में दुकान के अंदर से लाखों रुपये मूल्य की नकली दवाएं जब्त की गयीं. इनमें से कुछ दवाएं एक्सपायर्ड थीं जिन्हें नया लेबल लगाकर बेचा जा रहा था जबकि कुछ ब्रांडेड कंपनियों की नकली दवाएं भी बेची जा रही थीं. पूरी छापेमारी के दौरान ड्रग कंट्रोल अधिकारी के अलावा श्रीरामपुर थाने की पुलिस भी वहां मौजूद थी.

इस घटना के बाद श्रीरामपुर थाने की पुलिस ने दोनों आरोपियों को वहां से गिरफ्तार कर लिया. दोनों से मिली जानकारी के आधार पर इलाके की अन्य दवा दुकानों में भी छापामारी की तैयारी हो रही है. ज्ञात हो कि इसके पहले हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस ने कैनिंग स्ट्रीट की एक दवा दुकान में छापामारी कर एक्सपायर्ड दवाएं बेचने के आरोप में पवन झुनझुनवाला व रिनेश सरावगी नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें