37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खरी-खरी: केंद्रीय श्रम संगठनों को ममता की कड़ी चेतावनी, कहा दो सितंबर को बंगाल में बंद नहीं

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अब बंद की राजनीति करनेवालों के लिए कोई जगह नहीं है. शुक्रवार को धर्मतल्ला में गांधी मूर्ति के पास तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दो सितंबर को किसी भी पार्टी को यहां बंद करने की अनुमति नहीं दी जायेगी. […]

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अब बंद की राजनीति करनेवालों के लिए कोई जगह नहीं है. शुक्रवार को धर्मतल्ला में गांधी मूर्ति के पास तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दो सितंबर को किसी भी पार्टी को यहां बंद करने की अनुमति नहीं दी जायेगी. मुख्यमंत्री ने केंद्रीय श्रम संगठनों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि उनकी सरकार दो सितंबर को राज्य में किसी बंद की अनुमति नहीं देगी.

अगर कोई जबरन बंद कराने की कोशिश करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने राज्य की जनता व तृणमूल कांग्रेस समर्थकों को बंद के खिलाफ खड़े होने की अपील की. गौरतलब है कि केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने दो सितंबर को पूरे देश में आम हड़ताल का आह्वान किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दो सितंबर को राज्य में किसी तरह के बंद को अनुमति नहीं देंगे. बंगाल में हर चीज खुला रहेगी. वाहन चलेंगे और दुकानें खुलेंगी. अगर वाहन और दुकानों को नुकसान पहुंचाया गया, तो हम कड़ी कार्रवाई करेंगे.
मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि अगर उस दिन कोई दुकान खुली रखता है या परिवहन मालिक अपना वाहन रास्ते पर उतारता है और अगर उस समय कोई तोड़फोड़ होती है, तो राज्य सरकार उसको मुआवजा देगी.
गौरतलब है कि संगठनों ने केंद्र सरकार की ‘जनविरोधी, राष्ट्रविरोधी और मजदूर विरोधी’ नीतियों के विरोध में दो सितंबर को राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल का आह्वान किया है.
केंद्रीय श्रम संगठन चाहें तो वे दिल्ली जाकर अपना विरोध जताने के लिए धरना दे सकते हैं, लेकिन बंगाल में बंद बुलानेवालों के लिए कोई जगह नहीं है.
ममता बनर्जी, राज्य की सीएम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें