36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

24 घंटे में गयी छह लोगों की जान

देगंगा व बादुरिया मेें अज्ञात बुखार का प्रकोप जिला स्वास्थ्य विभाग पर उठने लगे हैं सवाल कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया, देगंगा, हाबरा व बशीरहाट के विभिन्न क्षेत्रों में अज्ञात बुखार के कहर से लोगों में आतंक का माहौल है. जिले के बादुरिया व देगंगा क्षेत्र में अज्ञात बुखार की वजह से […]

देगंगा व बादुरिया मेें अज्ञात बुखार का प्रकोप

जिला स्वास्थ्य विभाग पर उठने लगे हैं सवाल
कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया, देगंगा, हाबरा व बशीरहाट के विभिन्न क्षेत्रों में अज्ञात बुखार के कहर से लोगों में आतंक का माहौल है. जिले के बादुरिया व देगंगा क्षेत्र में अज्ञात बुखार की वजह से छह लोगों की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, बादुरिया के पश्चिम नाटूड़िया, श्रीरामपुर व आटघड़ा इलाके में अज्ञात बुखार से तीन महिलाओं की मृत्यु हो गयी. मृतकों की पहचान मामुरा बीबी (52), माफूजा बीबी (50) व छकीना बीबी (44) के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, नाटूड़िया की रहनेवाली माफुजा बीबी व श्रीरामपुर की मामुरा बीबी को पिछले एक सप्ताह से बुखार था. प्रथम दो दिन उन दोनों का इलाज एक स्थानीय डॉक्टर ने किया, लेकिन बुखार कम नहीं होने पर उन्हें स्थानीय रूद्रपुर अस्पताल में दाखिला किया गया.
वहां भी उनका बुखार ठीक नहीं हुआ, इसके बाद उन्हें कोलकाता के आरजीकर अस्पताल व फिर बेलियाघाटा अस्पताल लाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी. वहीं, आटघड़ा की रहनेवाली छकीना बीबी को 16 अक्तूबर को बशीरहाट जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था और उसी दिन उसे आरजीकर अस्पताल में स्थानांतरित किया गया, पिछले तीन दिनों से आरजीकर अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था और शुक्रवार को उसकी मौत हो गयी.
वहीं, जिले के देगंगा क्षेत्र में अज्ञात बुखार की वजह से तीन लोगों की मौत हो गयी. देगंगा ब्लॉक के नूरनगर पंचायत के रामनाथपुर दासपाड़ा की रहनेवाली अनिमा दास (32) को पिछले कुछ दिनों से बुखार था और उसे पहले विश्वनाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा रहा था, स्थिति खराब होने के बाद उसे कोलकाता के बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उसकी मौत हो गयी. वहीं, देगंगा के चापातला पंचायत के पंडित पोल गांव के रहनेवाले चिकित्सक जब्बार नस्कर की भी अज्ञात बुखार की वजह से मृत्यु हो गयी. उसे महानगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था. देगंगा के नूरनगर पंचायत के नूरनगर गांव के रहनेवाले हबीबुल्ला रहमान (32) को अज्ञात बुखार की वजह से आरजीकर अस्पताल में दाखिला किया गया था, जहां शुक्रवार को उसकी भी मौत हो गयी. स्थानीय लोगों ने इन घटनाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है. जिला स्वास्थ्य विभाग की सुस्ती की वजह से इस बार जिले में अज्ञात बुखार की वजह से मरनेवाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें