37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंदोलन की रणनीति चर्चा कर बनेगी : विनय तमांग

दार्जिलिंग: मोर्चा के बागी नेता तथा जीटीए के बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स के चेयरमैन विनय तमांग ने कहा है कि अलग राज्य गोरखालैंड की मांग को लेकर हम लोग राज्य और केंद्र सरकार पर दबाव बनानेवाली कार्य योजनाओं की तैयारी करेंगे. गोरखालैंड का मुद्दा एक संवैधानिक विषय है, इसलिए इस पर संविधानविदों और राजनीतिज्ञों के साथ […]

दार्जिलिंग: मोर्चा के बागी नेता तथा जीटीए के बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स के चेयरमैन विनय तमांग ने कहा है कि अलग राज्य गोरखालैंड की मांग को लेकर हम लोग राज्य और केंद्र सरकार पर दबाव बनानेवाली कार्य योजनाओं की तैयारी करेंगे. गोरखालैंड का मुद्दा एक संवैधानिक विषय है, इसलिए इस पर संविधानविदों और राजनीतिज्ञों के साथ बैठकर चर्चा-परिचर्चा करके आगे की रणनीति तैयार की जायेगी. श्री तमांग बुधवार को डाली स्थित अपने निजी आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि गोरखालैंड हमारे लिए भावनात्मक विषय है, पर इसके साथ-साथ हम लोग सच्चाई को भी समझकर आगे का कार्यक्रम तैयार करेंगे. करीब एक महीने में सारी रूपरेखा जनता के सामने रख दी जायेगी. उन्होंने कहा कि हमारी कार्य योजना में किसी की जान नहीं जायेगी. धन-संपत्ति की बर्बादी नहीं होगी. सारा काम कानूनविदों और राजनीतिज्ञों के सलाह-मशविरा से होगा.

एक प्रश्न के जवाब में श्री तमांग ने कहा कि पहले संगठन को मजबूत करने पर जोर है. हम लोगों ने इसके लिए कमिटी भी बनायी है. आनेवाले दिनों में गोरखालैंड आंदोलन के लिए भी कमिटी जरूरी बनेगी. आंदोलन का भावी कार्यक्रम समय आने पर सार्वजनिक किया जायेगा. अभी हमारे मित्र से ज्यादा शत्रु हैं, इसलिए अभी से कार्यक्रम सार्वजनिक कर देने से विरोधियों को हमारे खिलाफ हथियार मिल जायेगा. उन्होंने कहा, हम लोग छह जनसभाएं करेंगे जिनमें जनता भी बहुत कुछ बतायेगी. अब तक जो भूलें हो चुकी हैं उन्हें दोहराया नहीं जायेगा.
दार्जिलिंग नगरपालिका के संचालन के सवाल पर श्री तमांग ने कहा कि हम लोगों ने दीपावाली के बाद इस पर चर्चा करने का मन बनाया है. नगरपालिका चेयरमैन डीके प्रधान इस वक्त न्यायिक हिरासत में हैं, इसलिए हम लोग कार्यकारी चेयरमैन को नियुक्ति कर बोर्ड संचालन करने जैसे विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग एक प्रमुख पर्यटन क्षेत्र है. बंद से पर्यटन कारोबार को काफी नुकसान हुआ है. इसे फिर से पटरी पर लाने की योजना है. आगमी दिसंबर महीने में जीटीए ने राज्य और केन्द्र सरकार के सहयोग से दार्जिलिंग ओर डुआर्स क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर का पयर्टक उत्सव आयोजित करने का मन बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें