37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नहीं होगा बंगाल का विभाजन : गौतम देव

सिलीगुड़ी. अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर पहाड़ पर आमरन अनशन समाप्त होते ही राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव समतल में शांति का पैगाम लेकर निकले हैं. सिलीगुड़ी व सटे जहां गोजमुमो समर्थकों की संख्या है,उस इलाके में लगातार रैली व जनसभा का आयोजन किया जा रहा है. बंगाल विभाजन नहीं के नारे […]

सिलीगुड़ी. अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर पहाड़ पर आमरन अनशन समाप्त होते ही राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव समतल में शांति का पैगाम लेकर निकले हैं. सिलीगुड़ी व सटे जहां गोजमुमो समर्थकों की संख्या है,उस इलाके में लगातार रैली व जनसभा का आयोजन किया जा रहा है. बंगाल विभाजन नहीं के नारे से फिर आज सिलीगुड़ी के निकट देवीडांगा व मिनमोड़ इलाका गूंज उठा. इसके अलावा श्री देव ने तृणमूल का झंडा थमाकर गोजमुमो, माकपा व अन्य राजनीतिक दलों के समर्थकों को पार्टी में शामिल किया.

शनिवार दोपहर देवीडांगा इलाके से मिलनमोड़ तक गोरखालैंड के विरोध में रैली निकाली गयी. तृणमूल की ओर से आयोजित इस रैली का नेतृत्व स्वयं राज्य के पर्यटनमंत्री व दार्जिलिंग जिला तृणमूल अध्यक्ष गौतम देव कर रहे थे. उनके अतिरिक्त जिला तृणमूल के महासचिव संजय पाठक, युवा तृणमूल अध्यक्ष विकास सरकार सहित अन्य लोग शामिल थे. बंगाल विभाजन के खिलाफ भारी संख्या में इलाके के लोग इस रैली में शामिल हुए. इस दौरान मंत्री गौतम देव ने कहा कि किसी भी कीमत पर बंगाल का विभाजन नहीं होने दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि पिछले 9 अगस्त को सिलीगुड़ी के हाशमी चौक से मल्लागुड़ी तक एक विशाल शांति रैली निकाली गयी.

शुक्रवार को शहर के निकट सालूगाड़ा इलाके में रैली निकाली गयी. शनिवार को देवीडांगा से मिलनमोड़ तक शांति का पैगाम लेकर रैली निकाली गयी. इस तरह की रैली आगामी दिनों में भी जारी रहेगी. मंत्री ने आगे कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अपील पर गोजमुमो ने आमरन अनशन वापस ले लिया है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बंद खत्म कर बातचीत का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने आंदोलनकारियों बेमियाद बंद वापस लेकर पहाड़ पर जनजीवन सामान्य करने की भी अपील की. इसके साथ ही रैली में शामिल लोगों ने भाजपा भारत छोड़ो के भी नारे लगाए. तृणमूल नेताओं को कहना था कि भाजपा की ओर से ही पहाड़ पर अलग राज्य के आंदोलन को उकसाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें