36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक पर किया विरोध प्रदर्शन

मालदा : विभिन्न ट्रेनों की स्टॉपेज की मांग में करीब 20 गांव के तीन हजार लोगों ने रेलवे ट्रैक पर अवरोध कर विरोध प्रदर्शन किया. सोमवार सुबह रतुआ थाना अंतर्गत श्रीपुर एक नंबर ग्राम पंचायत के कुमारगंज स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर लोगों ने तीन घंटे तक आंदोलन किया. आंदोलन के चलते हावड़ा जाने वाली […]

मालदा : विभिन्न ट्रेनों की स्टॉपेज की मांग में करीब 20 गांव के तीन हजार लोगों ने रेलवे ट्रैक पर अवरोध कर विरोध प्रदर्शन किया. सोमवार सुबह रतुआ थाना अंतर्गत श्रीपुर एक नंबर ग्राम पंचायत के कुमारगंज स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर लोगों ने तीन घंटे तक आंदोलन किया.

आंदोलन के चलते हावड़ा जाने वाली डाउन शताब्दी एक्सप्रेस, कटिहार-मालदा पैसेंजर ट्रेन, कोलकाता-बालुरघाट गौड़ लिंक ट्रेन को गाजोल के एकलाखी स्टेशन पड़ खड़े रहना पड़ा. मालदा टाउन स्टेशन व हरिशचंद्रपुर स्टेशन में भी कई ट्रेनों को रोक कर रखा गया. रेल अवरोध की खबर पाकर उत्तर-पूर्व रेलवे के जीआरपी, आरपीएफ व रेलवे अधिकारी कुमारगंज स्टेशन पहुंचे. बाद में सामसी स्टेशन मैनेजर ने आंदोलनकारियों को आश्वासन देकर अवरोध समाप्त किया. रेल अवरोध में रतुआ थाना क्षेत्र के कुमारगंज, रानीनगर, महाराजनगर, पलाशबना, संबलपुर, पुकुरिया, आढ़ाईडांगा, राजापुर समेत 20 गांवों से तकरीबन तीन हजार लोग शामिल हुए.

आंदोलनकारियों में महिला व बच्चे भी शामिल हुए थे. आंदोलनकारियों का कहना है कि कुमारगंज इलाके के 81 नंबर राजमार्ग की बदहाल दशा के कारण छह महीनों से इस रूट से सरकारी व गैर सरकारी बसों का आवागमन ठप हो गया है. मालदा से मानिकचक होकर चांचल, हरिशचंद्रपुर, रतुआर में जाना पड़ रहा है. इस रूट पर चलने वाले ट्रैकर, टैक्सी व मैजिक वैन यात्रियों से ज्यादा भाड़ा वसूल कर रहे हैं. कुमारगंज से मालदा शहर की दूरी 46 किलोमीटर है. किसी के अस्वस्थ होने पर उसे 800 से एक हजार रुपये में टैक्सी किराये पर लेना पड़ता है. कुमारगंज स्टेशन के आसपास इलाके में 20 से 25 गांव हैं.

जहां एक लाख से भी ज्यादा लोग रहते हैं. कुमारगंज स्टेशन पर यात्रीवाही किसी ट्रेन का स्टॉपेज नहीं है. कोलकाता व सिलीगुड़ी जाने के लिए रात का ट्रेन पकड़ने के लिए दोपहर को ही मालदा टाउन स्टेशन पर पहुंचना पड़ता है. ग्रामीणों ने कांचनजंघा एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस आदि ट्रेनों को कुमारगंज स्टेशन में स्टॉपेज देने की मांग की है. जिससे उनकी समस्या दूर हो जायेगी. आड़ाइडांग ग्राम पंचायत के प्रधान व कांग्रेस के अमल पाठक ने बताया कि ग्रामीणों की मांग जायज है. उत्तर-पूर्व डिवीजन के सामसी स्टेशन मैनेजर एसएन शुक्ला ने बताया कि ग्रामीणें की मांगों की सूची रेलवे मंत्रालय को भेजी जायेगी. आशा है दो महीने के भीतर कुमारगंज में यात्रीवाही ट्रेनों की स्टॉपेज चालू हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें