28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधायकोें की आर्थिक स्थिति: सबसे अमीर के पास 40 करोड़, गरीब के पास 50,000 रुपये की संपत्ति

कोलकाता: राज्य की नयी विधानसभा में विधायकोें की आर्थिक स्थिति में बड़ा अंतर देखने को मिल रहा हैं. यहां के सबसे अमीर विधायक के पास 40 करोड़ रुपये, जबकि सबसे गरीब विधायक के पास मात्र 50,000 रुपये की ही संपत्ति हैं. राज्य में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में विजयी उम्मीदवारों के हलफनामों का […]

कोलकाता: राज्य की नयी विधानसभा में विधायकोें की आर्थिक स्थिति में बड़ा अंतर देखने को मिल रहा हैं. यहां के सबसे अमीर विधायक के पास 40 करोड़ रुपये, जबकि सबसे गरीब विधायक के पास मात्र 50,000 रुपये की ही संपत्ति हैं. राज्य में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में विजयी उम्मीदवारों के हलफनामों का पश्चिमी बंगाल इलेक्शन वॉच ने विश्लेषण किया, जिसमें यह निष्कर्ष सामने आया कि तालडांगरा विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक समीर चक्रवर्ती सदन में सबसे अमीर विधायक हैं.

उनके पास अभी नकदी, बैंक में जमा राशि और 28 करोड़ रुपये के निवेश की चल संपत्ति सहित करीब 40 करोड़ रुपये की संपत्ति है. हलफनामे के अनुसार वह अपना निजी व्यवसाय करते हैं और 11 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की तीन आवासीय संपत्तियों के मालिक भी हैं.

इसके विपरित पांसकुड़ा निर्वाचन क्षेत्र से विपक्षी माकपा के विधायक इब्राहिम अली के पास मात्र 1000 रुपये नगद हैं.चुनाव आयोग के समक्ष दाखिल उनके हलफनामे के मुताबिक, बैंक में उनके पास मात्र 48,703 रुपये ही हैं. विधायक इब्राहिम अली ने खुद को एक सामाजिक कार्यकर्ता बताते हुए कहा है कि वह अपने पिता के पैतृक निवास में ही परिवार के साथ रहते हैं और उनके पास कोई चल-अचल संपत्ति नहीं है. नवद्वीप सीट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक पुण्डरीकाक्ष्य साहा के पास करीब 75,000 रुपये की संपत्ति है. चुनाव जीतने वाले शीर्ष 10 करोड़पति विधायक तृणमूल कांग्रेस पार्टी से हैं और लगातार वे दूसरी बार जीते हैं लेकिन हलफनामें में दायर रिपोर्ट के विश्लेषण के अनुसार 20 प्रतिशत विधायकों ने अपना आयकर रिटर्न दाखिल नहीं किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें