32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घर से बगावत कर बॉलीवुड में आई थी मल्लिका शेरावत, जानें 10 दिलचस्‍प बातें…

अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाली अभिनेत्री मल्लिका शेरावत आज अपना 40वां जन्‍मदिन मना रही हैं. मल्लिका हरियाणा के हिसार जिले के एक छोटे से गांव की रहनेवाली है. उनका असली नाम रीमा लांबा है. घर से बगावत कर बॉलीवुड में एक सुनहरा सपना लेकर आई मल्लिका के सफर की कहानी […]

अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाली अभिनेत्री मल्लिका शेरावत आज अपना 40वां जन्‍मदिन मना रही हैं. मल्लिका हरियाणा के हिसार जिले के एक छोटे से गांव की रहनेवाली है. उनका असली नाम रीमा लांबा है. घर से बगावत कर बॉलीवुड में एक सुनहरा सपना लेकर आई मल्लिका के सफर की कहानी बेहद दिलचस्‍प है. लेकिन उनके लिए ऐसा करना बहुत आसान नहीं था. मल्लिका इंडस्‍ट्री में एक बोल्‍ड अभिनेत्री के तौर पर भी जानी जाती है. जानें ‘मर्डर’ गर्ल मल्लिका के बारे में 10 दिलचस्‍प बातें…

1. मल्लिका के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा था. लेकिन मल्ल्किा ने अपनी मां का शादी से पहले का सरनेम अपना लिया. इसका कारण था कि उनकी मां हरकदम पर उनके साथ है और अपनी मां का सरनेम अपनाने पर उन्‍हें गर्व है.

2. मल्लिका ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. इसके बाद ही वे बॉलीवुड में अभिनेत्री बनने का सपना देखने लगी थीं. यह बात कम ही लोग जानते हैं मल्लिका ने फिल्‍मों में आने से पहले एयर होस्‍टेस के रूप में भी काम किया था.

3. फिल्‍मों में एक्टिंग की शुरुआत करने से पहले मल्ल्किा ने अमिताभ बच्‍चन के साथ बीपीएल और शाहरुख खान के साथ सैंट्रो एड में काम कर चुकी हैं. वहीं इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू करने से पहले वे निर्मल पांडे के म्‍यूजिक वीडियो ‘मार डाला…’ और सुरजीत बिंद्राकिया के वीडियो ‘लक तुनो…’ में नजर आ चुकी हैं.

4. मल्लिका ने अपने सिने करियर की शुरुआत करीना कपूर और तुषार कपूर अभिनीत फिल्‍म ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ में एक सपोटिंग रोल से की थी. इसके बाद वे फिल्‍म ‘ख्‍वाहिश’ में नजर आई जिसमें उनपर फिल्‍माये गये किसिंग सीन को लेकर वे चर्चा में आई.

5. वर्ष 2004 में आई उनकी फिल्‍म ‘मर्डर’ ने रातोंरात उन्‍हें हिट कर दिया था. इस फिल्‍म के बाद मल्लिका को इंडस्‍ट्री में बोल्‍ड अभिनेत्री के तौर पर जाना जाने लगा. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें जी बेस्‍ट सिने अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था. फिल्‍म में इमरान हाशमी और मल्लिका ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी.

6. ‘मर्डर’ और ‘ख्‍वाहिश’ के बाद मल्लिका ने अपनी फीस में भी जबरदस्‍त बढ़ोतरी की. कहा जाता है कि हिमेश रेशमिया की फिल्‍म ‘आप का सुरूर’ में सिर्फ 10 मिनट के रोल के लिए उन्‍होंने 1.5 करोड़ रुपये लिये थे.

7. वर्ष 2007 में मल्लिका को हॉन्‍गकॉन्‍ग की एक मैगजीन ने एशिया के सबसे अधिक सुंदर लोगों की सूची में शामिल किया था.

8. मल्लिका ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड फिल्‍मों में भी काम किया. उन्‍होंने इंटरनेशनल स्‍टार जैकी चैन के साथ फिल्‍म ‘मिथ’ में काम किया था. फिल्‍म में उन्‍होंने एक इंडियन लड़की की ही भूमिका निभाई थी जो जैकी चैन को नदी में डूबने से बचाती है.

9. कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि मल्लिका शादीशुदा है. उन्‍होंने वर्ष 2000 में दिल्‍ली के करण गिल से शादी की थी, जो पेशे से एक पायलट थे. लेकिन दोनों की शादी दो साल बाद ही टूट गई. हाल ही में वे फिर एकबार चर्चा में थी. कहा जा रहा था किमल्लिकाने अपने विदेशी ब्‍वॉयफ्रेंड से शादी कर ली है. कुछ तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी. लेकिन मल्लिका ने इन खबरों को सिरे से नकार दिया.

10. मल्लिका ने फिलहाल कोई बॉलीवुड फिल्‍म साइन नहीं की है, न ही आनेवाले दिनों में उनकी किसी फिल्‍म में दिखने की चर्चा है. हाल ही में वे चाइनीज फिल्‍म ‘टाइम रेडर’ में नजर आई थीं. उन्‍होंने बॉलीवुड में ‘प्‍यार के साइड इफेक्‍ट्स’, ‘वेलकम’, ‘हिस्‍ससस’, ‘थैंक्‍यू’, ‘डबल धमाल’ और ‘डर्टी पॉलिटिक्‍स’ जैसी कई फिल्‍मों में काम किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें