26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डाक कर्मियों को दी गयी गोल्ड बांड की जानकारी

प्रधान डाकघर वरीय डाक अधीक्षक ने की व्यावसायिक समीक्षा बोकारो : धनबाद प्रमंडल के वरीय डाक अधीक्षक एन सरकार ने मंगलवार को बोकारो अनुमंडल के सभी डाक कर्मचारियों के साथ सेक्टर-2 स्थित प्रधान डाकघर में व्यावसायिक समीक्षा बैठक की. अध्यक्षता सहायक डाक अधीक्षक विश्वजीत राय ने की. इसमें वरिष्ठ डाक अधीक्षक ने डाक विभाग की […]

प्रधान डाकघर
वरीय डाक अधीक्षक ने की व्यावसायिक समीक्षा
बोकारो : धनबाद प्रमंडल के वरीय डाक अधीक्षक एन सरकार ने मंगलवार को बोकारो अनुमंडल के सभी डाक कर्मचारियों के साथ सेक्टर-2 स्थित प्रधान डाकघर में व्यावसायिक समीक्षा बैठक की.
अध्यक्षता सहायक डाक अधीक्षक विश्वजीत राय ने की. इसमें वरिष्ठ डाक अधीक्षक ने डाक विभाग की नयी योजनाओं तथा चुनौतियों से अवगत कराया. साथ ही अधिकतम प्रयास कर अधिक से अधिक लोगों को डाक विभाग से जोड़ने का निर्देश दिया. उन्होंने प्रधान डाकघर में शुरू हुई गोल्ड बांड की भी जानकारी दी. कहा : ग्राहक 2901 रुपये प्रति ग्राम की दर से गोल्ड बांड की खरीदारी करसकते हैं. इस पर ग्राहकों को 2.50 प्रतिशत की दर से वार्षिक ब्याज मिलेगा. इसके लिए ग्राहक 28 अप्रैल के बीच आवेदन कर सकते हैं.
ग्राहक न्यूनतम एक ग्राम व अधिकतम 500 ग्राम के मूल्य के स्वर्ण बांड खरीद सकते हैं. बांड की अवधि आठ साल की होगी व पांच साल बाद निकासी की सुविधा है. मैच्यूरिटी के समय सोने के वैल्यू के हिसाब से मैच्यूरिटी का भुगतान किया जायेगा. उन्होंने इसका फायदा बताते हुए कहा : वर्तमान समय में निवेश के लिए लोग सोने के सिक्के की खरीदारी करते हैं. इसके चोरी होने की संभावना होती है.
साथ ही गुणवत्ता को लेकर भी संशय बना रहता है, लेकिन गोल्ड बांड में ग्राहकों को न तो चोरी का डर है और न ही गुणवत्ता को लेकर कोई संशय रहेगा. मौके पर सहायक डाक अधीक्षक समीर मंडल, डाकपाल सोमनाथ मित्रा, विपिन कुमार सिन्हा, कौशल कुमार उपाध्याय, उप डाकघर -4 डाकपाल विजय कुमार, अशोक सिंह, गुलशन कुमार, सुभाष राम, छोटेलाल, नवल पासवान, अमर कुमार मिश्रा, हरिनंदन, रामदेव प्रसाद सहित अन्य डाक कर्मी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें