36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति लौटे दिल्ली, राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दी विदाई राष्ट्रपति ने सीएम को भेंट कीं पुस्तकें

पटना: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के बाद शनिवार की दोपहर विशेष विमान से दिल्ली लौट गये. पटना हवाई अड्डे के स्टेट हैंगर में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति को विदाई दी गयी. राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें विदा किया. इस मौके पर सशस्त्र पुलिस बल ने राष्ट्रपति […]

पटना: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के बाद शनिवार की दोपहर विशेष विमान से दिल्ली लौट गये. पटना हवाई अड्डे के स्टेट हैंगर में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति को विदाई दी गयी. राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें विदा किया.

इस मौके पर सशस्त्र पुलिस बल ने राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया और उन्होंने संयुक्त टुकड़ी की सलामी ली.राष्ट्रपति ने दिल्ली जाने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दो पुस्तकें भी भेंट की.

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति को फिर से बिहार आने का अनुरोध किया. साथ ही कहा कि उनके आने से हम सब का मनोबल ऊंचा होता है और राज्य के लोगों को भी अच्छा लगता है. नीतीश कुमार ने अपने मंत्रियों व अधिकारियों का परिचय भी राष्ट्रपति से करवाया.
राष्ट्रपति के विदाई के समय बिहार विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, उपाध्यक्ष अमरेंद्र प्रताप सिंह, विधान परिषद् के नेता प्रतिपक्ष सुशील मोदी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव, मंत्री विजय चौधरी, रामधनी सिंह, बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्याम रजक, अवधेश कुमार कुशवाहा, रंजू गीता, लेसी सिंह, नौशाद आलम, दुलाल चंद गोस्वामी, रामलखन राम रमण, राजीव रंजन सिंह, विनोद प्रसाद यादव, मेयर अफजल इमाम, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पी. के. ठाकुर आदि मौजूद थे.

नहीं दिखा ट्रैफिक व पटना पुलिस का वैकल्पिक इंतजाम
पटना: हाइकोर्ट में राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर ट्रैफिक व पटना पुलिस की व्यवस्था ने शहरवासियों को खूब परेशान किया. इसकी वजह से न सिर्फ बेली रोड बल्कि शेखपुरा मोड़ से लेकर आयकर गोलंबर तक सटे लिंक रोड बुरी तरह प्रभावित हुए. अति व्यस्त बेली रोड पर दो घंटे तक ट्रैफिक नियंत्रित किये जाने के बावजूद लिंक रोड पर उचित ट्रैफिक व्यवस्था नहीं होने से आम लोग दोपहर बाद तक जाम से जूझते दिखे.
किधर जाएं, पता नहीं
सुबह दस बजे के बाद बेली रोड से जुड़े मुहल्लों के लिए निकले लोगों को इनकम टैक्स गोलंबर पर ही रोक दिया गया. इसके साथ ही बेली रोड से जुड़े तमाम लिंक रोड भी पूरी तरह से बंद कर दिये गये थे. इनकम टैक्स गोलंबर पहुंचे लोग आगे जाने का रास्ता पूछते तो सिपाही बोलते-किधर भी जाओ, मगर इधर से नहीं. दूसरे रास्ते गुजरने पर फिर उनको फिर बैरियर मिल जाता.
लिंक रोड में जबरदस्त जाम
बेली रोड को करीब दो घंटे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रखे जाने से लिंक रोड पर ट्रैफिक अस्त-व्यस्त हो गया था. जैसे-तैसे गाड़ी निकालने की कोशिश में लोग एक ही जगह काफी देर तक फंसे रहे. एसके नगर में तो सुबह साढ़े दस बजे कूड़ा लदे एक ट्रक के फंस जाने से लोग आधे घंटे तक एक ही जगह पर फंसे रहे. कुछ इसी तरह की हालत कई दूसरी लिंक सड़कों पर देखी गयी.
लोगों को नहीं दी सूचना
ट्रैफिक पुलिस ने वीवीआइपी मूवमेंट होने के बावजूद जनरल ट्रैफिक के लिए किसी तरहका वैकल्पिकइंतजाम नहीं किया था. आधिकारिक तौर पर किसी भी अधिकारी ने घोषणा कर पब्लिक को इसकी जानकारीनहीं दी. नतीजा सुबह-सुबह अपने कार्यालयों के लिए निकले लोग जहां-तहां फंस गये. हड़ताली चौराहा, सचिवालय, बोरिंग रोड चौराहा, शास्त्री नगर मोड़, सहित कई चौराहों पर लोग घंटों फंसे रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें