27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो विदेशी समेत ढाई दर्जन यात्री लुटे, आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस में डाका

पटना/बख्तियारपुर: आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस में रविवार की रात 12.30 बजे करीब 10 हथियारबंद डकैतों ने एसी कोच में धावा बोल दिया. बाढ़ व अथमलगोला स्टेशनों के बीच करीब ढाई दर्जन यात्रियों से लूटपाट करने के बाद अपराधी वैक्यूम काट कर ट्रेन से उतर गये. अपराधी करीब 30 मिनट तक एसी वन कोच में मौजूद रहे. इस […]

पटना/बख्तियारपुर: आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस में रविवार की रात 12.30 बजे करीब 10 हथियारबंद डकैतों ने एसी कोच में धावा बोल दिया. बाढ़ व अथमलगोला स्टेशनों के बीच करीब ढाई दर्जन यात्रियों से लूटपाट करने के बाद अपराधी वैक्यूम काट कर ट्रेन से उतर गये. अपराधी करीब 30 मिनट तक एसी वन कोच में मौजूद रहे.

इस दौरान 15 सूटकेश, बैग व अन्य सामान लेकर भाग गये. लुटनेवालों में दो विदेशी यात्री भी शामिल हैं. ट्रेन के पटना पहुंचने पर एफआइआर दर्ज करायी गयी और फिर अनुसंधान के लिए बख्तियारपुर भेज दिया गया है. रेल एसपी व डीएसपी ने बख्तियारपुर जाकर घटना की जानकारी ली है और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. दरअसल आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस रविवार की रात जब किऊल पहुंची, तो उसमें करीब 10 की संख्या में अपराधी हथियार लेकर घुस गये. लेकिन, बाढ़ स्टेशन तक अपराधी कहीं दुबके रहे.

जब ट्रेन बाढ़ स्टेशन पहुंचने के बाद खुली तो अपराधियों ने एसी कोच के वन में धावा बोल दिया. इस दौरान गहरी नींद में सो रहे यात्रियों को चाकू, रॉड व स्टिक दिखा कर डकैतों ने जगा दिया और उन्हें हथियार के दम पर कोच में ही बंधक बना लिया. डकैतों ने यात्रियों से नकदी, गहने, मोबाइल, कपड़े व 15 सूटकेस लूटा. घटना को अंजाम देने के बाद डकैत अथमलगोला स्टेशन के पास चैन पुल कर ट्रेन को रोका व उतर गये. ट्रेन के पटना पहुंचने के बाद जंकशन पर जीआरपी में एफआइआर दर्ज करायी गयी. जीआरपी ने मुंबई, थाणो के रहने वाले रामनाथ श्रीवास्तव व दो विदेशी यात्रियों सहित करीब ढाई दर्जन यात्रियों के शिकायत पर पटना रेल पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

फेंके गये सामान बरामद
बख्तियारपुर रेल पुलिस ने अथमलगोला स्टेशन के समीप स्थित एक गड्ढे से यात्रियों से लूटे गये बैग, पुराने कपड़े, बरतन आदि बरामद किये हैं. घटना की गंभीरता को देखते हुए रेल एसपी प्रकाश नाथ मिश्र व रेल डीएसपी अनंत कुमार राय बख्तियारपुर पहुंचे और अफसरों को जरुरी निर्देश दिये.
विशेष टीम गठित
लूट के दौरान प्रयोग किया गया रॉड, स्टिक, कुदाल का बेत व चाकू की खोली बरामद की गयी है. इसके आधार पर अपराधियों का पता लगाया जा रहा है. विशेष टीम भी इसके लिए गठित की गयी है. जल्द ही अपराधियों का पता लगा कर गिरफ्तार किया जायेगा.
प्रकाश नाथ मिश्र, रेल एसपी, पटना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें