37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार बंद के दौरान माओवादियों ने तीन मोबाइल टावर और एक यात्री बस फूंका

बांका : झारखंड में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एरिया कमांडर दिनेश पंडित सहित तीन माओवादियों की मौत के विरोध में बिहार के बांका जिले के फुलीडूमर और शंभुगंज थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सशस्त्र दस्ते ने 24 घंटे के बिहार बंद की घोषणा की थी. इस दौरान देर रात तीन […]

बांका : झारखंड में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एरिया कमांडर दिनेश पंडित सहित तीन माओवादियों की मौत के विरोध में बिहार के बांका जिले के फुलीडूमर और शंभुगंज थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सशस्त्र दस्ते ने 24 घंटे के बिहार बंद की घोषणा की थी. इस दौरान देर रात तीन मोबाइल फोन टावर और एक यात्री बस में आग लगा दी.

पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश ने आज बताया कि फुलीडूमर थाना क्षेत्र में देर रात 18 मोटरसाइकिल पर सवार होकर करीब 40 की संख्या में पहंुचे हथियारबंद भाकपा माओवादियों ने भेदिया गांव स्थित निजी कंपनी एमटीएस और वोडाफोन के तथा गोडा गांव स्थित बीएसएनएल के मोबाइल फोन टावरों में आग लगा दी.

सत्यप्रकाश ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने पहुंचे सभी माओवादी पुलिस वर्दी में थे और उनमें 10 से अधिक महिला नक्सली भी शामिल थीं. माओवादियों ने भेदिया बाजार में सडक पर बम विस्फोट करने के साथ लोगों को आतंकित करने के लिए कई राउंड हवाई गोलीबारी भी की. उन्होंने बताया कि देर रात शंभुगंज थाना अंतर्गत भलुआ गांव तीन माोटरसाइकिल पर सवार होकर पहुंचे 9 सशस्त्र माओवादियों ने सड़क किनारे खड़ी एक यात्री बस को फूंके डाला.

उल्लेखनीय है कि पडोसी राज्य झारखंड के गिरिडीह जिले में चार दिन पहले पुलिस के साथ मुठभेड में एक एरिया कमांडर दिनेश पंडित सहित तीन माओवादियों की मौत के विरोध में भाकपा माओवादी ने कल 24 घंटे के बिहार बंद की घोषणा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें