36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छह माह में नहीं आये अच्छे दिन : राहुल

शिकारीपाड़ा/महगामा: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को शिकारीपाड़ा के सिरसा मैदान व महगामा के ऊर्जानगर स्थित राजेंद्र स्टेडियम में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. भाजपा के छह माह के कार्यकाल को गिनाते हुए कहा : कहां गये अच्छे दिन. छह माह बाद आज एक भी काम गिनाने […]

शिकारीपाड़ा/महगामा: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को शिकारीपाड़ा के सिरसा मैदान व महगामा के ऊर्जानगर स्थित राजेंद्र स्टेडियम में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. भाजपा के छह माह के कार्यकाल को गिनाते हुए कहा : कहां गये अच्छे दिन. छह माह बाद आज एक भी काम गिनाने के लिए नहीं है. सौ दिनों में कालाधन वापस लाने की बात कहनेवाले प्रधानमंत्री की हकीकत सामने है. अच्छे दिन के नाम पर मोदी ने देश के लोगों को हाथ में झाडू थमा दिया. देश का कचरा साफ नहीं हुआ, उल्टे और कचरा जमा हो गया.

कांग्रेस राज्य की जनता को शक्ति देगी : श्री गांधी ने कहा : यहां दो विचारधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ कांग्रेस, तो दूसरी तरफ भाजपा है. कांग्रेस के जो नेता रहे हैं, सबने कहा : हिंदुस्तान की शक्ति जनता में है, यहां के किसानों, गरीबों, आदिवासियों और आम लोगों में है. इसलिए देश को बनाना है, तो शक्ति जनता के हाथ में होनी चाहिए. दूसरी ओर भाजपा का पूरा ज्ञान एक ही व्यक्ति नरेंद्र मोदी में निहित है. वो सोचते हैं कि हिंदुस्तान को बदलना है, तो मोदी ही बदल सकते हैं. यहां के किसान, आदिवासी, गरीब आदमी हिंदुस्तान नहीं बदल सकता. प्रधानमंत्री ने कभी यह नहीं कहा कि हम सब मिल कर हिंदुस्तान को बदलेंगे.

आपकी शक्ति जल,जंगल, जमीन में है

राहुल गांधी ने कहा : आपकी शक्ति आपकी जमीन है. आपका पानी है, जंगल है. इसे छीनने से आपको शक्ति नहीं मिलेगी. दिल्ली में बैठा व्यक्ति आपको शक्ति नहीं दे सकता. कांग्रेस ने मनरेगा, इंदिरा आवास, भोजन का अधिकार, आरटीआइ सहित जितने भी अधिकार जनता को दिये हैं, भाजपा छीनने की साजिश कर रही है.

गरीबों से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं

श्री गांधी ने कहा : भाजपा ने कहा, अच्छे दिन आ गये. लेकिन ये अच्छे दिन किसके लिए आये, मात्र 4-5 उद्योगपतियों के लिए. क्योंकि भाजपा को गरीबों से कोई मतलब नहीं है. भाजपा देश से गरीबी नहीं, गरीबों को ही हटाना चाहती है.

सबसे ज्यादा आदिवासियों की जमीन गुजरात में छिनी है

राहुल गांधी ने कहा : संताल परगना में आकर मोदी बोल गये कि आदिवासियों की जमीन कोई छीन नहीं सकता है. लेकिन अभी वे एक कानून बना रहे हैं., जिसके जरिये एसपीटी एक्ट को खत्म करने की कोशिश हो रही है. जब मोदी गुजरात के सीएम थे, तो सबसे अधिक आदिवासियों की जमीन उन्होंने छीनी. कोई कंपनशेसन नहीं, कोई पुनर्वास नहीं. आज उन आदिवासियों की हालत खराब है.

आप कांग्रेस की सरकार बनाइये

राहुल गांधी ने कहा : राज्य में कभी कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार नहीं बनी. इसलिए इस बार आप कांग्रेस की सरकार बनाइये. यह सरकार आपकी होगी. किसी एक व्यक्ति की नहीं होगी. जल-जंगल और जमीन की शक्ति आपको मिलेगी. उद्योग लगेंगे, तो आपकी शक्ति के लिए ही लगेंगे, आपको उजाड़ने के लिए नहीं.

कांग्रेस के कार्यकाल में ही हुआ पंचायत चुनाव

महगामा श्री गांधी ने कहा : देश के सामने साठ साल की बात कहनेवाले प्रधानमंत्री को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि कांग्रेस ने देश के लिए त्याग किया है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने ही राज्य में पंचायत चुनाव कराने का काम किया है.

बोकारो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

दुमका जाने के क्रम में बुधवार को विशेष विमान से बोकारो पहुंचे राहुल गांधी बोकारोवासियों को बिना झलक दिखाये ही चले गये. इससे नाराज कांग्रेसियों ने एयरपोर्ट पर नारेबाजी की. कुछ नेताओं ने एयरपोर्ट के बाहर प्रदेश के नेताओं के विरोध में बयान भी दिया. तय कार्यक्रम के मुताबिक, श्री गांधी को विमान से बोकारो यहां आकर हेलीकॉप्टर से दुमका जाना था. एयरपोर्ट पर एसपीजी की टीम ने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बीके हरि प्रसाद, प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, प्रदेश प्रवक्ता राजेश ठाकुर, बोकारो व गोमिया के कांग्रेस प्रत्याशी के अलावे गिने-चुने कांग्रेसी को ही एयरपोर्ट के भीतर जाने दिया. बाकी कांग्रेसी बाहर ही रह गये. कांग्रेस के जिला महासचिव अली अंसारी का आरोप था कि अपने खास लोगों को अंदर जाने की अनुमति दिलायी गयी. पद की अनदेखी की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें