27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सफायर कांड : अफेयर के कारण हुई विनय की हत्या

रांची: सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है. हमारे संवाददाता के अनुसार विनय की हत्या का कारण प्रेम संबंध है. विनय का स्कूल की छठी कक्षा की एक छात्रा के साथ प्रेम संबंध था. छात्रा की मां जो स्कूल की शिक्षिका है, वे लोग भी स्कूल […]

रांची: सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है. हमारे संवाददाता के अनुसार विनय की हत्या का कारण प्रेम संबंध है. विनय का स्कूल की छठी कक्षा की एक छात्रा के साथ प्रेम संबंध था. छात्रा की मां जो स्कूल की शिक्षिका है, वे लोग भी स्कूल हॉस्टल में ही रहते हैं. जब उन्हें विनय और अपनी बेटी के प्रेम संबंध के बारे में पता चला, तो उसने विनय को घटना वाली रात में खाने के लिए अपने कमरे पर बुलाया. जब विनय वहां आया, तो पहले उसके पेट पर घूंसों से हमला किया गया, फिर उसके सिर को दीवार पर पटक-पटक कर उसे मारा गया और फिर उसे पहले तल्ले से नीचे फेंक दिया गया. घटना की जानकारी देने के लिए आज शाम पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है.
गौरतलब है कि पुलिस ने मंगलवार को सफायर स्कूल के शिक्षक विश्वनाथ पोद्दार व दुर्वानंद जना को ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट चंद्रभानु कुमार की अदालत में पेश किया़. अदालत से इन दोनों के अलावा शिक्षक दिनेश रॉय बोले और वार्डन अतानू नाग की पोलिग्राफी टेस्ट कराने का आग्रह किया़.
पुलिस की ओर से कहा गया कि चारों पर विनय महतो की हत्या में शामिल होने का शक है़ मामले में चारों बुधवार को कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे और पोलिग्राफी टेस्ट पर जवाब देंगे. इसके बाद अदालत इस पर अपना फैसला सुनायेगी. पुलिस को इस बात का भी शक है कि विनय के साथ मारपीट की गयी और जब वह बेहोश हो गया, तो मरा हुआ समझ कर उसे टीचर्स हॉस्टल के पहले तल्ले से नीचे फेंक दिया गया.
इस तथ्य की पुष्टि के लिए पुलिस ने फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की टीम भी बुलायी. घटना के पांचवें दिन एफएसल की टीम ने पहली बार घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया. पहले दिन सिर्फ शव और उसके आसपास के इलाके की जांच कर लौट गयी थी.
बाल संरक्षण आयोग की टीम पहुंची
बाल संरक्षण आयोग की दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार को स्कूल का दौरा किया. टीम में आयोग के सदस्य प्रियांक कानूनगो और अधिवक्ता यशवंत जैन शामिल थे. टीम ने स्कूल के प्राचार्य से बात की. पूछा गया कि किसके आदेश पर स्कूल को बंद कर 448 बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. हालांकि बाद में पत्रकारों से बात करते हुए दोनों ने बताया कि पुलिस जांच खत्म होने के बाद ही स्कूल खोला जा सकता है. उन्होंने मांग की है कि जांच जल्द पूरी कर आरोपी को पकड़ा जाये़ पर जल्द जांच के नाम पर इसकी दिशा न भटके और कोई निर्दोष जेल न जाये़.
प्राचार्य ने की अभिभावकों के साथ बैठक
मंगलवार को स्कूल के प्राचार्य ने अभिभावकों के साथ बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने बताया कि घटना से डर का माहौल बना हुआ है, जिसे दूर करने की कोशिश की जा रही है. अभिभावकों को बताया जा रहा है कि भविष्य में सुरक्षा के क्या-क्या इंतजाम किये जायेंगे. उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन पुलिस को हर तरह सहयोग कर रहा है़ हालात सामान्य होने पर स्कूल खोला जायेगा. हालांकि कुछ अभिभावकों ने यह तक कहा कि बच्चे को घर पर रख कर ही पढ़ायेंगे. सिर्फ परीक्षा दिलवाने यहां लायेंगे.
हत्या की गुत्थी लगभग सुलझ गयी है़ जल्द ही इसका खुलासा कर दिया जायेगा़ – डीके पांडेय, डीजीपी
कॉरिडोर की दीवारों से भी धब्बों का सैंपल लिया
एफएसएल की टीम ने पहले तल्ले पर स्थित छह में से एक फ्लैट के दरवाजे पर कथित रूप से लगे खून का सैंपल लिया़ कॉरिडोर की दीवारों पर लगे कुछ धब्बों का भी सैंपल उठाया़ टीम का नेतृत्व एचके सिंह कर रहे थे. जांच के दौरान पुलिस के अधिकारी विनय को पहले तल्ले से फेंके जाने के तरीके पर विचार-विमर्श करते देखे गये.
आखिरकब मिलेगा विनय को इंसाफ!
पुलिस को शक, पहले की गयी होगी मारपीट, फिर पहले तल्ले से फेंका गया विनय को
एफएसएल की टीम ने की जांच
पहले तल्ले पर स्थित एक फ्लैट के दरवाजे से कथित खून के धब्बे उठाये
पुलिस को पहले तल्ले पर रहनेवाले तीन लोगों पर शक
हाइकोर्ट पहुंचा मामला, पीआइएल दायर, आज होगी सुनवाई
शिक्षकों व उनके परिजनों से पूछताछ
पुलिस की टीम ने हॉस्टल में रह रहे शिक्षकों और उनके परिजनों से भी लंबी पूछताछ की़ पुलिस को पहले तल्ले पर रहनेवाले तीन लोगों पर भी संदेह है़ इनमें एक महिला टीचर (उम्र करीब 63 साल) हैं, जिनके घर में सोमवार को खोजी कुत्ता घुसा था़ एक अन्य महिला टीचर को भी पुलिस ने संदेह के घेरे में रखा है, क्योंकि उनके फ्लैट के दरवाजे पर कथित रूप से खून के धब्बे पाये गये थे़ अब यह जांच में ही स्पष्ट होगा कि दरवाजे पर खून लगा था या कुछ और. एक अन्य शिक्षक भी संदेह के घेरे में हैं. बताया जाता है कि इनके घर से विनय महतो का संबंध था़
उग्र हुए ग्रामीण
चंदाघासी के लोगों ने तुपुदाना तक किया पैदल मार्च
तुपुदाना थाने का घेराव, रांची-खूंटी मार्ग तीन घंटे जाम
24 घंटे में खुलासा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें