32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्वोत्तर के विकास का केंद्र बनेगा असम : प्रधानमंत्री

!!गुवाहाटी से अंजनी कुमार सिंह!! पूर्वोत्तर में पहली बार भाजपा को सत्ता में पहुंचाने वाले सर्बानंद सोनोवाल को मंगलवार काे असम के 14 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलायी गयी. वह 11 सदस्यीय मंत्रिमंडल की अगुवाई कर रहे हैं, जिसमें अगप और बीपीएफ के प्रतिनिधि भी शामिल हैं. खानपारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, […]

!!गुवाहाटी से अंजनी कुमार सिंह!!

पूर्वोत्तर में पहली बार भाजपा को सत्ता में पहुंचाने वाले सर्बानंद सोनोवाल को मंगलवार काे असम के 14 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलायी गयी. वह 11 सदस्यीय मंत्रिमंडल की अगुवाई कर रहे हैं, जिसमें अगप और बीपीएफ के प्रतिनिधि भी शामिल हैं. खानपारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में 54 वर्षीय सोनोवाल व उनके मंत्रियों को राज्यपाल पद्मनाभ बालकृष्ण आचार्य ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी. सोनोवाल ने असमी भाषा में शपथ ली.

समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सुरेश प्रभु, राम विलास पासवान, वेंकैया नायडू, निर्मला सीतारमण, राजीव प्रताप रूडी , जितेंद्र सिंह, जयंत सिन्हा, किरण रिजीजू भी मौजूद थे. झारखंड के सीएम रघुवर दास के अलावा भाजपा व एनडीए शासित राज्यों के तमाम मुख्यमंत्री भी समारोह के गवाह बने. असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई के साथ ही झारखंड के पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा , बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, भाजपा सांसद अश्विनी चौबे भी मौजूद थे.

असम विकास का होगा केंद्र : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र एक्ट इस्ट नीति के तहत पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के साथ असम के त्वरित विकास सुनिश्चित करने के लिए सभी सहायता उपलब्ध करायेगा. असम पूरे पूर्वोत्तर का प्रभावी सर्वांगीण विकास करने के लिए केंद्रबिंदु होगा. यह क्षेत्र देश के प्रभावशाली विकसित हिस्से के रूप में उभरेगा. आज देश भर का आदिवासी समाज सर्वानंद सोनोवाल पर गर्व कर सकता है, क्योंकि एक जुझारू नेता असम का नेतृत्‍व करने जा रहा है. प्रदेश का भाग्‍य बदलने के लिए सर्बानंद पूरी कोशिश करेंगे. मधुरता उनकी दूसरी बॉडी लैंग्वेज है.

भाजपा के लिए खास रहा आज का दिन

असम में भाजपा की जीत कई मायनों में महत्वपूर्ण है. सेवन सिस्टर्स के नाम से मशहूर उत्तर-पूर्व के राज्यों का गेटवे असम जीत कर भाजपा ने इस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दमदार तरीके से दर्ज करा दी है. असम की जीत इस मायने में महत्वपूर्ण है कि राज्य में लगभग 30 फीसदी आबादी मुसलिमों की है. कश्मीर में भाजपा पीडीपी के साथ सरकार पर काबिज है. इस जीत से भाजपा की पहुंच कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक हो गयी.

भ्रष्टाचारमुक्त शासन : सोनोवाल

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा कि आने वाले दिनों में असम को अवैध विदेशियों व भ्रष्टाचार से मुक्त कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं. असम की जनता की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे. पिछली सरकार जो काम नहीं कर पायी उसे करने का हरसंभव कोशिश करेंगे.

भरोसे को टूटने नहीं देंगे : शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि असम में भाजपा को बहुमत देने के लिए मैं लोगों को धन्‍यवाद देता हूं. लोगों ने जिस भरोसे के साथ हमें जो जनादेश दिया है, उसे हम टूटने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि यह दो साल देश के विकास के स्‍वर्णिम साल है. इस दौरान जन-जन तक सरकार का काम पहुंचा है. अब असम की हर समस्या का तुरंत समाधान होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें