37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सदर अस्पताल बना शरारती तत्वों का अड्डा, सुरक्षा की खुली पोल

वर्चस्व को लेकर अक्सर एंबुलेंस चालकों में होती थी मारपीट आरा : सदर अस्पताल शरारती तत्वों का अड्डा बन गया है. आये दिन सदर अस्पताल परिसर में हो रही अापराधिक घटनाओं ने अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है. सोमवार की सुबह सदर अस्पताल परिसर से एंबुलेंस चालक की हत्या कर फेंका […]

वर्चस्व को लेकर अक्सर एंबुलेंस चालकों में होती थी मारपीट

आरा : सदर अस्पताल शरारती तत्वों का अड्डा बन गया है. आये दिन सदर अस्पताल परिसर में हो रही अापराधिक घटनाओं ने अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है. सोमवार की सुबह सदर अस्पताल परिसर से एंबुलेंस चालक की हत्या कर फेंका हुआ शव पुलिस ने बरामद किया. हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि हत्यारे कौन थे और एंबुलेंस चालक की हत्या क्यों कर दी. सबसे बड़ी बात यह है कि जिस जगह पर चालक की हत्या हुई है. वहां से महज कुछ ही दूर पर वार्ड में भर्ती मरीज व उसके परिजन है.
घटना को अंजाम देकर अपराधी चले गये, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी. जबकि अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कई प्राइवेट गार्डों की तैनाती की गयी है.
अपराधियों के लिए सेफ जोन बनता जा रहा है सदर अस्पताल : एंबुलेंस चालक की हत्या कर अपराधियों ने सदर अस्पताल के ओपीडी के समीप शव को फेंककर भाग गये. अपराधियों ने चालक की मोबाइल भी लेकर भाग गये हैं. हालांकि चर्चा यह भी है कि कहीं दूसरी जगह घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी शव को लाकर सदर अस्पताल में फेंक दिया. जबकि पुलिस मामले की छानबीन गहराई से कर रही है.
एंबुलेंस लगाने व खड़ा करने को लेकर अक्सर होता है विवाद : सदर अस्पताल में प्राइवेट एंबुलेंस लगाने को लेकर अक्सर विवाद होता है. अस्पताल परिसर में प्राइवेट एंबुलेंस लगाने वाले लोग अपना वर्चस्व कायम किये हुये हैं. इसको लेकर कई बार मारपीट भी हुई है. बावजूद इसके सदर अस्पताल प्रशासन मूकदर्शक बन कर देखता रहता है.
15 दिन पहले एंबुलेंस लगाने को लेकर दो पक्षों में हुई थी 25 राउंड फायरिंग : 15 दिन पहले एंबुलेंस लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था, जिसमें 25 राउंड फायरिंग भी हुई थी. इस दौरान रिंकू नामक एक राहगीर गोली लगने से जख्मी भी हो गया था. इस मामले में पुलिस ने नगर थाना में एक मामला भी दर्ज किया था. हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
हत्या के खिलाफ माले ने किया एंबुलेंस चालकों के साथ प्रदर्शन : एंबुलेंस चालक की हत्या की खबर मिलते ही पूरे शहर में आग की तरह फैल गयी. इस घटना की निंदा करते हुए माले के नेतृत्व में एंबुलेंस चालकों ने शहर में प्रदर्शन किया, साथ ही मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा की मांग की. इस दौरान समर्थकों ने हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी करने की मांग भी की. मौके पर पहुंचे एसडीपीओ सदर संजय कुमार ने आश्वासन दिया. जिसके बाद लोग शांत हुए. इस बाबत एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस हर बिंदु पर गहराई से छानबीन कर रही है. प्रदर्शन कर रहे लोग जिलाधिकारी से मिलकर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की. जिलाधिकारी द्वारा मृतक के आश्रितों को दाह-संस्कार के लिए पारिवारिक लाभ दिलवाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें