36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुधियातरी की घटना में भी चर्चा में रहा था मंटू खैरा

बांका : बांका सदर थाना क्षेत्र के दुधियातरी गांव में ओढ़नी नदी पुल निर्माण के एक कार्यकारी एजेंसी का विगत 19 जुलाई 2015 को लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों ने दो जेसीबी सहित पांच वाहनों को पेट्रोल छिड़कर जला दिया था. देर रात को दर्जन की संख्या में घटना स्थल पर पहुंच कर नक्सलियों […]

बांका : बांका सदर थाना क्षेत्र के दुधियातरी गांव में ओढ़नी नदी पुल निर्माण के एक कार्यकारी एजेंसी का विगत 19 जुलाई 2015 को लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों ने दो जेसीबी सहित पांच वाहनों को पेट्रोल छिड़कर जला दिया था. देर रात को दर्जन की संख्या में घटना स्थल पर पहुंच कर नक्सलियों ने पहले घटना स्थल की रेकी की और बाद में पेट्रोल छिड़क कर मौजूद सभी वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. इस घटना का विरोध पर एक रड मिस्त्री मदन राय को नक्सलियों ने गोली मारकर जख्मी भी कर दिया था. जबकि घटनास्थल पर मौजूद चार अन्य मजदूरों को लाठी व डंडा से पीटकर घायल कर दिया था.

रविवार को देर रात की घटना में दर्जनों नक्सली बाइक पर सवार होकर आये थे, और घटना को अंजाम देने के बाद पिडरौन गांव की ओर फरार हो गये थे. बताया जा रहा है कि सभी वाहन पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष राजेन्द्र यादव की थी. लेकिन यह कार्य गणेश राम डोकानियां की थी जिस कार्य को पेटी कांन्ट्रेक्ट के रूप में पूर्व जिला पार्षद कर रहे थे. बाद में बांका पुलिस ने फायर बिग्रेड की मदद से आग को काबू में किया था. घटनास्थल से करीब एक दर्जन खोखा बरामद भी हुआ था.

मालूम हो कि उक्त रात नक्सली घटना स्थल पर पहुंच कर मुंशी की खोज कर रहे थे. नहीं मिलने पर गुस्साए नक्सलियों ने मजदूरों के साथ मारपीट कर वहां रखे जेसीबी के टायर गोली मारते हुए उसपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी थी. साथ ही नक्सलियों ने वहां पड़ी मोटरसाइकिल, ट्रैक्टर, जेनरेटर आदि को भी इसी प्रकार से आग के हवाले कर दिया था. बाद में नक्सलियों ने वहां मौजूद झारखंड राज्य के अन्य मजदूरों में सारठ के अर्जुन राणा, बासुकीनाथ धाम के बाबूधन राणा एवं कुर्माहाट निवासी झड़ीलाल के साथ जमकर मारपीट की गयी थी. नक्सली द्वारा करीब एक घंटा तक उत्पाद मचाने के बाद सभी नक्सली पार्टी का नारा लगाते हुए पिडरौन गांव की ओर भाग निकले थे. बाद में पेटी कांट्रेक्टर के द्वारा अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी थी. पुलिस का मानना था कि यह घटना को मंटू खैरा गिरोह के द्वारा ही अंजाम दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें