25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दस हजार लीटर नष्ट की गयी शराब

बांका : जिलाधिकारी कुंदन कुमार के आदेश पर पुलिस कप्तान चंदन कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में मंगलवार को पुलिस लाईन में शराबबंदी कानून के बाद विभिन्न थाना व उत्पाद विभाग के द्वारा जब्त शराब पर रोलर चलाकर उन्हें विनिष्ट कर दिया गया. इस दौरान करीब 10 हजार लीटर से अधिक देशी व विदेशी शराब की […]

बांका : जिलाधिकारी कुंदन कुमार के आदेश पर पुलिस कप्तान चंदन कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में मंगलवार को पुलिस लाईन में शराबबंदी कानून के बाद विभिन्न थाना व उत्पाद विभाग के द्वारा जब्त शराब पर रोलर चलाकर उन्हें विनिष्ट कर दिया गया. इस दौरान करीब 10 हजार लीटर से अधिक देशी व विदेशी शराब की पाउच व महुआ शराब को नष्ट किया गया.

शराब विनष्टीकरण का शुभारंभ डीएम, एसपी व डीडीसी प्रदीप कुमार ने संयुक्त रूप से किया. बाद में जीविका दीदीयों ने भी शराब की बोतल को फोड़ा. इसके बाद जिला प्रशासन के आदेश पर एकत्रित की गयी सभी शराब की बोतल व पाउच आदि पर रोलर चलाकर विनष्ट किया गया. मौके पर डीएम ने कहा कि शराबबंदी के बाद जिले के विभिन्न थाना में जब्त की गयी करीब 10 हजार लीटर शराब का विनष्टीकरण किया गया. जीविका दीदी के शराबबंदी अभियान से सुबे की दशा व दिशा में काफी बदलाव आया है. विनष्टीकरण के दौरान कला जत्था के कलाकार विशेश्वर शर्मा ने जीना है तो बाबा शराब मत पीना का गीत गाया.
मौके पर एसपी ने कहा कि जिले के विभिन्न थाना के 47 केस के करीब 9 हजार से अधिक देशी व विदेशी शराब जब्त किये गये थे. इसके अलावा उत्पाद विभाग के द्वारा भी 500-600 बोतल विदेशी शराब व 200 एमएल के 5 हजार देशी पाउच व 5 सौ लीटर महुआ शराब जब्त किया गया था. जिसे नये उत्पाद नीति के अनुसार जिला दंडाधिकारी के आदेश पर नष्ट कर दिया गया. इस मौके पर नोडल पदाधिकारी के रूप में उत्पाद अधीक्षक असरफ जमाल, दंडाधिकारी के रूप में विधि विभाग के वरीय उपसमाहर्ता धीरेंद्र कुमार झा, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय डीएन पांडेय, उत्पाद निरीक्षक विरेंद्र कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें