36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइकिल-बाइक की टक्कर के बाद बलिया में बवाल, दो गुटों के हिंसक झड़प के बाद 20 गिरफ्तार

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बलिया में बाइक आैर साइकिल के बीच हुर्इ टक्कर के बाद बवाल मचा हुआ है. मामला बलिया के गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ का है, जहां बाइक आैर साइकिल की टक्कर के बाद दो पक्षों में हिंसक झड़प तक हो गयी. आलम यह है कि इस दौरान उग्र भीड़ ने […]

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बलिया में बाइक आैर साइकिल के बीच हुर्इ टक्कर के बाद बवाल मचा हुआ है. मामला बलिया के गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ का है, जहां बाइक आैर साइकिल की टक्कर के बाद दो पक्षों में हिंसक झड़प तक हो गयी. आलम यह है कि इस दौरान उग्र भीड़ ने लूटपाट के साथ आगजनी की घटनाआें को अंजाम दिया है.

इसे भी पढ़ेंः भोरे में हिंसक झड़प में आठ लोग हुए घायल

हालांकि, इस विवाद के बाद पुलिस की आेर से धारा 144 लगा दिया गया था. बावजूद इसके उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा. बताया जा रहा है कि जिस समय बलिया में दो गुटों के बीच इस मामूली सी घटना को लेकर हिंसक झड़प हो रही थी, उस समय सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ त्योहारों के दौरान हुर्इ हिंसा की समीक्षा के लिए बैठक कर रहे थे.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, दो बच्चों में साइकिल और बाइक की टक्कर के बाद बवाल शुरू हुआ और एक पक्ष की तरफ से धरना-प्रदर्शन के बाद तोड़फोड़ और आगजनी की गयी. हालांकि, इसके पहले बलिया में मुहर्रम और दशहरा के दिन भी बवाल हुआ था. बताया यह भी जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने यहां की दुकानों में लूटपाट के साथ ही आगजनी की घटनाआें को अंजाम दिया है. इसमें तीन दुकानें जलकर खाक हो गयीं. इसे लेकर कस्बे में तनाव पसरा हुआ है. खबर यह भी है कि इस घटना के बाद जिले के पुलिस अधीक्षक ने चौकी इंचार्ज सुरेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात रतसर पूर्वी बस्ती निवासी लक्ष्मण राजभर का बेटा अरविंद राजभर (25) बाजार से अपने घर साइकिल से जा रहा था. इसी बीच, रास्ते में अंधेरा होने के कारण उसकी साइकिल की टक्कर रानू अहमद (22) की बाइक से हो गयी. इस बात को लेकर दोनों में मारपीट हो गयी. मारपीट के दौरान दोनों के सिर में गंभीर चोटें आयीं. लोगों के बीच बचाव के बाद दोनों का इलाज प्राथमिक केंद्र रतसर पर कराया गया.

इस घटना के बाद बुधवार की दोपहर बाद करीब 1.30 बजे घायल अरविंद को लेकर सैकड़ों की संख्या में लोग रतसड़ के गांधी आश्रम चौराहे पर जुट गये. इसके बाद पुलिस व प्रशासन विरोधी नारेबाजी करने लगे. इसी बीच अचानक लोग उत्तेजित हो गये तथा चौराहे पर स्थित ठेला व खोमचा की दुकानों में लूटपाट शुरू कर दिये. इससे बाजार में भगदड़ मच गयी और दुकानों के शटर गिरने लगे. इस बीच, उपद्रवियों ने बाजार में कई दुकानों में लूटपाट मचार्इ. इस घटना के बाद से इलाके में तनाव बना हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें