32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वास्थ्य साथी योजना के लिए मेडिकल बोर्ड होगा गठित

आसनसोल. आसनसोल नगर निगम के एनयूएलएम सेल से जूडे सेल्फ हेल्प ग्रुप के स्वास्थ्य साथी योजना के लाभूकों के लिए मेडिकल कार्ड का निर्माण जल्द ही आरंभ किया जायेगा. बर्दवान स्थित एनयूएलएम विभाग से स्वास्थ्य साथी योजना के तहत मेडिकल बीमा का लाभ पाने वाले लाभूकों की सूची आसनसोल के एनयूएलएम विभाग को मंगलवार को […]

आसनसोल. आसनसोल नगर निगम के एनयूएलएम सेल से जूडे सेल्फ हेल्प ग्रुप के स्वास्थ्य साथी योजना के लाभूकों के लिए मेडिकल कार्ड का निर्माण जल्द ही आरंभ किया जायेगा. बर्दवान स्थित एनयूएलएम विभाग से स्वास्थ्य साथी योजना के तहत मेडिकल बीमा का लाभ पाने वाले लाभूकों की सूची आसनसोल के एनयूएलएम विभाग को मंगलवार को भेजी गयी.
एनयूएलएम के तहत आसनसोल के 2257, रानीगंज के 28, जामुड़िया के 156 और कुल्टी के 398 लाभूकों को स्वास्थ्य साथी योजना का लाभ मिल सकेगा. लाभूकों और उनके परिवार के सदस्यों को साधारण स्थिति में 1.5 लाख और गंभीर बिमारियों में पांच लाख तक का मेडिकल बीमा कवर का लाभ मिलेगा. लाभूकों को दिये जाने वाले मेडिकल कार्ड के चिप में उनके सभी परिवार के सदस्यों के नाम, पते, संबंध और अन्य ब्यौरे मौजूद रहेंगे. मेडिकल कार्ड बनाने के लिए आसनसोल के एनयूएलएल सेल को मशीन भेजी जायेगी. मेडिकल कार्ड बनाने के लिए आसनसोल नगर निगम, रानिगंज बोरो कार्यालय, कुल्टी बोरो कार्यालय, जामुडिया बोरो कार्यालय में 27 और 28 फरवरी दो दिनों तक शिविर लगाकर लाभूकों के अन्यान्य ब्यौरे दर्ज किये जायेंगे. निगम प्रवक्ता ने कहा कि ब्यौरे इकटठे करने के लिए बुधवार से एनयूएलएम सेल से लाभूकों को चिट वितरित किये जाने की प्रक्रिया आरंभ की जायेगी. चिट में लाभूक और मेडिक्लेम कवर के तहत उसके पारिवारिक सदस्यों के ब्यौरे सहित ब्लॉक नंबर, जिला, वार्ड नंबर, यूआरएन क्रमांक, फोन नंबर आदि का विवरण लिया जायेगा.
राशनिंग कार्यालय में भीड़ उमड़ने से हंगामा
आसनसोल. स्थानीय चेली डंगाल स्थित राशनिंग कार्यालय में डिजिटल राशन कार्ड बनाने के आवेदकों की बढ़ती भीड़ के कारण कार्यालय में स्थानीय निवासियो ने हंगामा किया. मौके पर तृणमूल नेता शंकर चौधरी ने पहुंच कर मामले को संभाला. श्री चक्रवर्ती ने कहा कि राशनिंग विभाग की ओर से आवेदन भरने की अंतिम तारीख घोषित नहीं की गयी है. लेकिन कुछ लोगो ने अफवाह फै ला दी कि अंतिम तारीख मंगलवार को है. जिसके कारण कार्यालय पर लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी. अधिकारियों को काम करने में असुविधा होने लगी थी. स्थानीय पुलिस कर्मियो को मदद के लिए बुलाया गया. जिन्होंने आवेदकों को पंक्तिबद्ध किया. उन्होने कहा कि आवेदन फॉर्म की सही जानकारी की कमी के कारण परेशानी हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें