32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो वर्षो तक साथ रख कर यौन शोषण

आसनसोल : दो वर्ष तक पति-पत्नी के बतौर साथ रहने के बाद शादी से इंकार करने तथा घर से भगा देने के मामले में बाराबनी थाना अंतर्गत रेल गेट सिनेमा हॉल के निकट रहनेवाली 21 वर्षीया पीड़िता ने आसनसोल के महिला थाना में शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने भादवि की धारा 376, 417, 307 […]

आसनसोल : दो वर्ष तक पति-पत्नी के बतौर साथ रहने के बाद शादी से इंकार करने तथा घर से भगा देने के मामले में बाराबनी थाना अंतर्गत रेल गेट सिनेमा हॉल के निकट रहनेवाली 21 वर्षीया पीड़िता ने आसनसोल के महिला थाना में शिकायत दर्ज करायी है.
पुलिस ने भादवि की धारा 376, 417, 307 तथा 120बी के तहत कांड संख्या 99/15 दर्ज किया है. इसमें रायपाड़ा दोमुहानी बाजार निवासी सुमन राय, उसकी मां तथा उसके भाई को आरोपी बनाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की जायेगी.
क्या है मामले का फ्लैश बैक
पीड़िता ने कहा कि अप्रैल, 2013 में उसकी मुलाकात आरोपी सुमन राय से हुयी. इसके बाद उनकी मुलाकातें बढ़ती गयी और दोनों में प्यार हो गया. 16 अप्रैल, 13 को सुमन ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया. बालिग होने के कारण उसने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया शादी करने के बाद उसी दिन सुमन उसे अपने घर ले गया. लेकिन सुमन की विधवा मां ने उनकी शादी को स्वीकार नहीं किया. विवशता में उन्हें घर से निकना पड़ा. सुमन उसे लेकर बांकु ड़ा जिले के सालतोड़ में अपने रिश्तेदार के घर ले गया. दस दिनों तक दोनों वहां रहे तथा पत्नी के बतौर सुमन ने इसके साथ जिस्मानी रिश्ते बनाये. वहां से सुमन उसे रानीगंज स्थित अपने चाचा के घर ले गया. वहां दोनों दो महीने तक रहे. सुमन ने कहा कि वहां पैसे जमा कर रहा है.
इसके बाद वह सामाजिक स्तर पर शादी समारोह आयोजित करेगा. लेकिन रानीगंज से भी हटना पड़ा. उन्होंने पांडेश्वर सहित विभिन्न स्थानों पर अपना डेरा डाला. अंत में बर्नपुर के बारी मैदान के पास सुमन के मित्र गोपाल हाजरा के घर में रहना शुरू किया. पीड़िता के अनुसार एक मई,14 को सुमन ने उसके शरीर पर केरोसिन डाल कर उसे जलाने की कोशिश की. लेकिन गोपाल ने उसे बचा लिया. इसके बाद सुमन ने ऐसा करने के लिए माफी मांगी. कुछ समय बाद वह उसे लेकर दोमुहानी बड़तल्ला अपने घर आ गया. वह इस आशा में उसके साथ वक्त गुजारती रही कि वह उसके साथ सामाजिक स्तर पर शादी करेगा.
की गयी हत्या की कोशिश
पीड़िता ने कहा कि ससुराल में रहने के बाद भी उसके साथ शादी नहीं की गयी. लेकिन दोनों दंपती की तरह रह रहे थे. बीते 20 जून की रात्रि साढ़े 11 बजे सुमन, उसकी मां व उसके भाई ने मिल कर उसके शरीर पर केरोसिन डाल दिया. उन्होंने आग लगाने की कोशिश की.
किसी तरह वह जान बचा कर अपने पिता के घर लौट गयी. उसने सुमन व उसके परिजनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग पहले बाराबनी थाना पुलिस से की. थाना के अधिकारी ने उसे आसनसोल महिला थाना भेज दिया. महिला थाना में उसके बया न के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें