32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्थानीय कोर्ट मोड़ पर वाहन चेकिंग के दौरान भारी हंगामा

आसनसोल : स्थानीय कोर्ट मोड़ के समीप गुरुवार को एडीपीसी के ट्रैफिक विभाग द्वारा वाहन जांच किये जाने के दौरान बाइक चालक को रोककर कागजातों की जांच की मांग किये जाने पर बाइक चालक ने अपनी भगिनी को तबीयत खराब होने की बात कह कर डायग्‍नोस्टिक सेंटर ले जाने की बात कही. बाइक चालक का […]

आसनसोल : स्थानीय कोर्ट मोड़ के समीप गुरुवार को एडीपीसी के ट्रैफिक विभाग द्वारा वाहन जांच किये जाने के दौरान बाइक चालक को रोककर कागजातों की जांच की मांग किये जाने पर बाइक चालक ने अपनी भगिनी को तबीयत खराब होने की बात कह कर डायग्‍नोस्टिक सेंटर ले जाने की बात कही.
बाइक चालक का आरोप था कि वहां डय़ूटी पर कार्यरत ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने बाइक छोड़ने के लिये कोलड्रिंक पीने के साथ-साथ रिश्वत की मांग की. सूचना पाकर पहुंचे कांग्रेस कर्मियों ने हंगामा कर ट्रैफिक पुलिस कर्मी को हटाने की मांग पर जोरदार प्रदर्शन किया. घटना की शिकायत पाकर पहुंचे हीरापुर थाना प्रभारी अभिजीत मुखर्जी के हस्तक्षेप करने के बाद मामला शांत हुआ.जबकि डय़ूटी पर कार्यरत ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने बाइक चालक के आरोप को झूठा बताया.
रहमतनगर निवासी असगर अली अपनी भगिनी जीनत परवीन के साथ बाइक से कोर्ट मोड़ से गुजर रहे थे. कोर्ट मोड़ में तैनात ट्रैफिक विभाग के कर्मियों ने उन्हें रोक कर बाइक के कागजात दिखाने की मांग की. असगर ने ट्राफिक कर्मियों को बताया कि भगिनी की तबीयत अचानक बिगड़ने पर चिकित्सक की सलाह पर वे अपनी भगिनी की जांच कराने के लिये डायग्‍नोस्टिक सेंटर ले जा रहे हैं.
वाहन से संबंधित कागजात घर में होने के कारण वह बाद में आकर दिखा देगा. उसने उसे शीघ्र छोड़ने का आग्रह किया. असगर के अनुसार पुलिस कर्मियों ने बाइक छोड़ने के लिये रिश्वत की मांग की. उसने चिकित्सक की स्लीप तथा डायगAोस्टिक सेंटर जाने के लिए संबंधित कागजात भी दिखाया. लेकिन ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कोल्ड ड्रींक पिलाने के लिये पैसों की मांग की. उसने उसका भुगतान कर दिया. इसके बाद भी उससे रिश्वत की मांग की गयी. इस मुद्दे पर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया.
इसकी जानकारी पाकर पहुंचे कांग्रेस नेता वहां तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मी तथा सीवीपीएफ कर्मियों से उलझ गये. ट्रैफिक पुलिस कर्मियों तथा कांग्रेस नेताओं के बीच जमकर नोंक- झोक हुई. मौके पर पूर्व मेयर परिषद सदस्य रवि उल इस्लाम, पूर्व पार्षद शिव प्रसाद बर्मन, कांग्रेस जिला महासचिव शशि दुबे, जिला सचिव शाहिद परवेज, मामून रशीद, राजीव वर्मा आदि मौजूद थे.
कांग्रेस नेता रवि उल इस्लाम ने आरोप लगाते हुए बताया कि शहर के विभिन्न स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा वाहन जांच के नाम पर वाहन चालकों से वसूली की जा रही है. डाग्‍नोस्टीक सेंटर ले जा रहे मरीज को देखकर भी बाइक को रोककर कागजात दिखाने की मांग की गयी.
कागजात नहीं होने पर उसे परेशान करते हुए पैसे लेकर ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कोल्ड ड्रींक पीया.कांग्रेस नेता को फोन कर पैरवी किये जाने की बात पर ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने भड़कते हुए शासक दल के नेताओं को छोड़कर किसी को पहचानने से इंकार करते कर उसके साथ र्दुव्‍यवहार किया. उन्होंने उक्त ट्राफिक अधिकारी को अविलंब सस्पेंड कर वहां से हटाने की मांग की. डय़ूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने घटना की जानकारी होने से इंकार करते हुए वहां मौजूद होने इंकार किया.
एडीसीपी (सेंट्रल) बिश्वजीत घोष ने बताया कि बाइक जांच से बचने के लिये हंगामा किया गया. साथ ही वहां तैनात ट्रैफिक पुलिस अधिकारी पर झूठा आरोप लगाकर पुलिस को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें