32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

10वां वेतन समझौता पूरी तरह से श्रमिक हित में: आरसी सिंह

हरिपुर. पांडेश्वर एरिया के खुट्टाडीह कोलियरी प्रोजेक्ट में सीएमएस(एटक) ने दसवां वेतन समझौता की जानकारी देने के लिए सभा का आयोजन किया. मुख्य वक्ता के रूप में सीएमएस के महासचिव तथा पूर्व सांसद आरसी सिंह, सीएमएस के केंद्रीय कमिटी नेता प्रभात राय, एसएन प्रसाद, रामाश्रय यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे. सभा को संबोधित […]

हरिपुर. पांडेश्वर एरिया के खुट्टाडीह कोलियरी प्रोजेक्ट में सीएमएस(एटक) ने दसवां वेतन समझौता की जानकारी देने के लिए सभा का आयोजन किया. मुख्य वक्ता के रूप में सीएमएस के महासचिव तथा पूर्व सांसद आरसी सिंह, सीएमएस के केंद्रीय कमिटी नेता प्रभात राय, एसएन प्रसाद, रामाश्रय यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे.
सभा को संबोधित करते हुए आरसी सिंह ने कहा िक दसवां वेतन समझौता लागू करने में थोड़ा िवलंब जरूर हुआ है लेिकन यह पूरी तरह से श्रमिक हित में है.
सही फैसला होने में थोड़ा वक्त जरूर लगता है. इससे पहले श्रमिकों की सुिवधाओं में कटौती की बात कहकर उन्हें भ्रमित िकया जाता था. लेिकन ऐसा कुछ नहीं हुआ. इसके उल्टे कई निर्णय श्रमिकों के िहत में लिये गये हैं. पेंशन स्कीम में बढ़ोत्तरी की गयी है. 7.1 फीसदी पेंशन स्कीम में काटी जायेगी.
साथ ही उन्हें मेडिकल योजना का भी लाभ मिलेगा. श्रमिक या उनकी पत्नी के गंभीर बीमारी से ग्रसित होने पर चिकित्सा के लिये चार लाख रुपये की राशि प्रदान की जायेगी. वाहन भत्ता में भी बढ़ोत्तरी की गयी है. संडे, हॉलीडे में भी सुधार किया गया है. संडे को सरकारी छुट्टी रहती है. इस रोज यदि प्रबंधन जरूरत के मुतािबक ड्यूटी पर बुलाता है तो डबल हाजिरी देनी पड़ेगी. इसमें कोई कटौती नही है.
वीआरएस के लिये भी एक कमिटी बनायी गयी है. यह मार्च तक फैसला लेगा. सभा को प्रभात राय, एसएन प्रसाद आदि ने भी संबोधित किया. सभा का संचालन रामाश्रय यादव ने किया. सभा को सफल बनाने में केएमकेयू नेता जामवंत राम, जवाहर नोनियां, जयश्री यादव तथा गुलाब प्रसाद यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें