36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कार्य में कोताही बरतने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

होम डिलिवरी का डाटा संग्रह उपलब्ध रखने का दिया निर्देश अरवल. समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों व कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग में विधि-व्यवस्था कायम रखने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. बैठक को संबोधित […]

होम डिलिवरी का डाटा संग्रह उपलब्ध रखने का दिया निर्देश
अरवल. समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी.
इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों व कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग में विधि-व्यवस्था कायम रखने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं से होम डिलिवरी का डाटा संग्रह कर उपलब्ध रखने का निर्देश दिया.
बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डाॅक्टर राजकुमार शर्मा द्वारा जानकारी दी गयी कि सदर अस्पताल में डायलिसिस एवं पैथोलॉजी कार्यरत है. इसके तहत सभी प्रकार की जांच की जाती है. प्रतिदिन 20-30 प्रसव भी करायी जाती है. जिले में 58 डॉक्टर उपलब्ध हैं जिसमें 38 डॉक्टर एमबीबीएस ,3 डॉक्टर सिजेरियन उपलब्ध है और 33 प्रतिशत ऑपरेशन होने की बात कही गयी.
जिस पर डीएम ने प्रतिशत कम रहने पर जम कर फटकार लगायी. जननी बाल सुरक्षा योजना के तहत शीघ्र भुगतान करने का निर्देश दिया. डीएम ने सभी अस्पतालों में प्रचुर मात्रा में दवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े. खराब एंबुलेंस को मरम्मत कराने का निर्देश दिया. सदर अस्पताल के जांच को खानापूर्ति बताते हुए इसमें सुधार लाने के लिए कड़ी चेतावनी दी. इन्होंने स्वास्थ्य की गंभीरता से जांच करने की बात कहते हुए इसमें कमी पाये जाने वाले पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी.
इस अवसर पर एसडीओ यशपाल मीणा ने अस्पताल को स्वच्छ एवं साफ-सुथरा रखने के साथ-साथ इमरजेंसी में सभी सुविधाएं उपलब्ध रखने की बातें कही. डॉक्टरों को नि:स्वार्थ भाव से चिकित्सकीय कार्य करने का निर्देश दिया गया. बैठक में एसडीओ, सिविल सर्जन, अस्पताल उपाधीक्षक के अलावा अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें