35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइना ने शिजियान वांग को हराकर एबीसी के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

वुहान (चीन) : ओलंपिक कांस्य पदकधारी साइना नेहवाल ने अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां 200,000 डालर ईनामी राशि की एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप के जरिये एक और सेमीफाइनल में प्रवेश किया. छब्बीस वर्षीय भारतीय ने महिला एकल क्वार्टरफाइनल के 56 मिनट तक चले लंबी रैलियों के मुकाबले में मुश्किल परिस्थितियों से […]

वुहान (चीन) : ओलंपिक कांस्य पदकधारी साइना नेहवाल ने अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां 200,000 डालर ईनामी राशि की एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप के जरिये एक और सेमीफाइनल में प्रवेश किया. छब्बीस वर्षीय भारतीय ने महिला एकल क्वार्टरफाइनल के 56 मिनट तक चले लंबी रैलियों के मुकाबले में मुश्किल परिस्थितियों से पार पाते हुए पूर्व विश्व चैम्पियन चीन की शिजियान वांग को 21.16 , 21.19 से शिकस्त दी.

दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी साइना ने स्विस ग्रां प्री गोल्ड, इंडिया सुपर सीरीज और मलेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनायी थी. उन्होंने सिंगापुर ओपन में भाग नहीं लिया था. अब अंतिम चार में उनकी भिड़ंत जापान की नोजोमी ओकुहारा और चीन की यिहान वांग के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगी. साइना इससे पहले वांग के खिलाफ पिछले दो मैच में पराजित हुई थी, लेकिन उन्होंने लंबी रैलियों के मुकाबले में संयम रखा, लेकिन कई बार शटल पर उन्होंने नियंत्रण गंवा दिया और अंक गंवा दिया.

शुरुआती गेम में साइना ने 3.0 की बढ़त बनायी और ब्रेक तक यह बढ़त 11.10 की हो गयी लेकिन लगातार चार अंक जुटाकर इसे 15.10 की कर दिया. वांग ने वापसी करते हुए इसे 16.17 से कम कर दिया. साइना ने चार अंक के गेम प्वाइंट से जल्द ही शुरुआती गेम अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में साइना ने फिर 3.0 से बढ़त बनायी, लेकिन वांग ने स्मैश से इसकी भरपायी की.

साइना ने हालांकि लगातार सहज गलतियां की जिससे वांग ने बढ़त कम करते हुए स्कोर 5.6 कर दिया. वांग ने फिर गेम पर कब्जा करना शुरू किया और 10.9 से बढ़त बना ली. साइना फिर एक और गलती कर बैठी जिससे वांग की बढ़त ब्रेक तक 11.9 हो गयी. साइना ने 11.15 के स्कोर के बाद वापसी करते हुए तीन अंक जुटाये और यह स्कोर 14.15 हो गया.

हालांकि नेट पर अगले अंक से साइना ने 16-16 से बराबरी की. इसे बाद दोनों 19-19 तक बराबर बराबर रहीं. लेकिन चीनी खिलाड़ी की नेट गलती ने साइना को बढ़त दिला दी और वांग ने एक और रिटर्न ने पर गिरा दिया जिसके बाद यह भारतीय जीत का जश्न मनाने लगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें