18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर ईडी की टीम, रांची में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर सोमवार को ईडी की टीम पहुंची. इस दौरान मुख्यमंत्री वहां मौजूद नहीं थे. आवास पर उपस्थित कर्मचारियों से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. इस बीच झारखंड का प्रशासनिक महकमा अलर्ट मोड में है.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर सोमवार को ईडी की टीम पहुंची. इस दौरान मुख्यमंत्री वहां मौजूद नहीं थे. आवास पर उपस्थित कर्मचारियों से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. इस बीच झारखंड का प्रशासनिक महकमा अलर्ट मोड में है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रांची आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. झारखंड के मुख्य सचिव (सीएस) एल खियांग्ते ने आपात बैठक बुलाकर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया. रांची एसएसपी ने सभी थानेदारों को तलब किया था. आपको बता दें कि जमीन घोटाले से जुड़े मनी लाउंड्रिंग केस में ईडी ने हेमंत सोरेन को 10वां समन जारी कर 29 से 31 जनवरी के बीच का समय 28 जनवरी तक देने को कहा था, लेकिन सीएम की ओर से कोई कोई जवाब नहीं दिया गया. वे 27 जनवरी की रात को ही विशेषज्ञों से राय लेने के लिए दिल्ली निकल गए थे. जमीन घोटाला मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने 10वां समन भेजकर यह तय करने को कहा था कि 29 से 31 जनवरी के बीच कब पूछताछ की जाए. निर्धारित समय (28 जनवरी) पर जवाब नहीं देने पर सोमवार 29 जनवरी को ईडी की टीम सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर पहुंच गयी. आपको बता दें कि 10वां समन भेजकर पहले की तरह ही ईडी ने फिर लिखा था कि अगर वह बयान दर्ज कराने नहीं आएंगे, तो ईडी खुद उनके पास पहुंचेगी. इससे पहले 22 जनवरी को ईडी ने नौवां समन भेजकर सीएम को पूछताछ के लिए 27 से 31 जनवरी का समय दिया था. 25 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी को पत्र लिखकर 9वें समन का जवाब दिया था. 9वें समन के बाद ईडी को भेजी चिट्ठी में सीएम हेमंत सोरेन ने अपनी व्यस्तता का हवाला दिया और कहा कि वह इस समन का जवाब बाद में देंगे. इधर, ईडी ने 27 जनवरी को मुख्यमंत्री को 10वां समन भेज दिया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें