1. home Hindi News
  2. video
  3. 20 important news 29 june 2020 corona free jharkhand shravani mela hearing today latest coronavirus updates ranchi jamshedpur dhanbad bokaro deograh

Jharkhand News, 29 June : जल्द Corona मुक्त होगा झारखंड, श्रावणी मेला पर आज होगी सुनवाई, देखें ऐसे ही राज्य की 20 महत्वपूर्ण खबरें

By SumitKumar Verma
Updated Date

Jharkhand News, 29 June 2020, Coronavirus Latest Updates, Lockdown Relaxation in jharkhand, Unlock 1, watch 20 Important jharkhand news today, Ranchi Simdega Hindpiri Bero Garhwa Jamshedpur Dhanbad deograh Bokaro, shravani mela 2020 : झारखंड के चार प्रमुख शहर रांची, जमशेदपुर, धनबाद और देवघर के आसपास की महत्वपूर्ण खबरें रोज सुबह यहां देखें.

सोशल मीडिया पर सबसे लोकप्रिय सीएम बने हेमंत

सोशल मीडिया पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है. 27 दिसंबर 2019 को सीएम पद की शपथ लेने से पहले ट्वीटर पर श्री सोरेन के 32 हजार फॉलोअर थे. वहीं, पिछले छह माह में ट्वीटर पर इनके फॉलोअर की संख्या बढ़कर 3.95 लाख (13 गुना अधिक) हो गयी है. इधर, फेसबुक पर भी उनके फॉलोअर लगातार बढ़ रहे हैं.

कोरोना से जंग : 16 दिनों में स्वस्थ होनेवालों की संख्या डेढ़ गुना बढ़ी, घट रहा संक्रमण

झारखंड में रोजाना मिलनेवाले संक्रमितों की तुलना में स्वस्थ होनेवालों की संख्या ज्यादा है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि 13 से 28 जून (16 दिन) में 648 नये संक्रमित मिले, जबकि 1039 स्वस्थ हुए हैं. यानी बीते दो हफ्ते में जितने नये संक्रमित मिले हैं, उनकी तुलना में स्वस्थ होनेवाले की संख्या करीब डेढ़ गुना अधिक है.

आर्थिक तंगी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉलर को बना दिया बीएसएल का ठेका मजदूर

अंतर्राष्ट्रीय जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप में भारत और राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप में राज्य का कई बार प्रतिनिधित्व करने वाले बोकारो के प्रतिभावान खिलाड़ी संतोष कुमार आज बीएसएल प्लांट में ठेका मजदूरी करने को विवश हैं. जिला फुटबॉल संघ की ओर से संतोष को नियोजन देने की मांग को लेकर वर्ष 2000 में तत्कालीन राज्य सरकार को आवेदन भी भेजा गया था. लेकिन, उन्हें सरकार से किसी तरह की मदद नहीं मिल सकी.

कागज पर हुई स्ट्रॉबेरी की खेती, एनडीए सरकार में किसानों के नाम पर अफसरों ने मचायी लूट

पिछली एनडीए सरकार के कार्यकाल में कृषि विभाग के अधिकारियों ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कागज पर ही स्ट्रॉबेरी की खेती करवायी. महालेखाकार (एजी) द्वारा गुमला डिस्ट्रिक्ट हर्टिकल्चर ऑफिस में नमूना जांच के दौरान मामला पकड़ में आया है. एजी ने सरकार को रिपोर्ट भेज दी है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें