32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आठ डिग्री पर ठिठुरा धनबाद, 18 को बारिश के आसार

कोहरे के कारण भी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी. हाइवे पर चलने वाले वाहनों को सबसे अधिक परेशानी हुई. 10 मीटर आगे तक भी सड़क नहीं दिख रही थी. अलाव और चाय की दुकानों के पास राहगीर रुकते रहे.

धनबाद : इस सीजन में सबसे अधिक ठंड रविवार को रही. इसे कोल्ड डे रिकॉर्ड किया गया है. जिले में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा. आज दिन में धूप निकली लेकिन बर्फीली ठंडी हवाओं से दिन भर मौसम सर्द रहा. लोग दिन भर गर्म कपड़ों में दिखे. ठंड के कारण लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई. रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण ज्यादातर लोग अपने घरों में ही रहे. हालांकि गर्म कपड़ों की दुकानों में ग्राहक देखे गए. मौसम विभाग की मानें तो 15 जनवरी के बाद तापमान में वृद्धि हो सकती है.

तीन दिन से बढ़ी हुई है ठंड

जिले में बीते तीन दिनों से ठंड बढ़ी हुई है. रविवार की सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा. सुबह नौ बजे के बाद धूप दिखनी शुरू हुई. इसके बाद भी कनकनी रही. वहीं शाम होते ही ठिठुरन बढ़ती गयी. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव व रूम हीटर का सहारा लेते दिखे.

कोहरे ने किया परेशान

वहीं कोहरे के कारण भी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी. हाइवे पर चलने वाले वाहनों को सबसे अधिक परेशानी हुई. 10 मीटर आगे तक भी सड़क नहीं दिख रही थी. अलाव और चाय की दुकानों के पास राहगीर रुकते रहे. इससे दुकानों में चाय-काफी की बिक्री बढ़ गयी है.

सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

ठंड के कारण लोग जरूरी काम से ही बाहर निकले, वहीं शाम तक घर लौट गये. ऐसे में शाम के बाद सड़कों पर लगभग सन्नाटा पसरा रहा. देर रात तक गुलजार रहने वाले धनबाद स्टेशन परिसर व रोड पर भी सन्नाटा रहा. बाजारों में भी भीड़ कम रही.

18 को बारिश के आसार

धनबाद जिले में 17 से मौसम में बदलाव के आसार बन रहे हैं. हल्के बादलों के आने का दौर शुरू हो सकता है. इस दौरान तापमान में वृद्धि हो सकती है. वहीं 18 को हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं.

Also Read: 15 जनवरी से बदलेंगे गंगा-सतलज, धनबाद-एलेप्पी समेत कई ट्रेनों के मार्ग, देखें डायवर्टेड रूट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें