24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीFB पर प्रिंसिपल की पत्नी और बेटी की अश्लील फोटो वायरल करनेवाले 2 सगे भाई गिरफ्तार, आप रहें अलर्ट

FB पर प्रिंसिपल की पत्नी और बेटी की अश्लील फोटो वायरल करनेवाले 2 सगे भाई गिरफ्तार, आप रहें अलर्ट

साइबर क्राइम (Cyber Crime) से जुड़ा यह मामला राजस्थान के हनुमानगढ़ का है. पुलिस ने लगभग दो साल बाद इस मामले में दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जब इनके फोन की तलाशी ली, तो उनमें लगभग 400 महिलाओं की अश्लील तस्वीरें मिलीं.

फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल (Facebook Fake Profile) बनाकर दो सगे भाई एक स्कूल के प्रिंसिपल की पत्नी और बेटी की अश्लील तस्वीर बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल (Obscene Photo Viral) कर रहे थे. साइबर क्राइम (Cyber Crime) से जुड़ा यह मामला राजस्थान के हनुमानगढ़ का है. पुलिस ने लगभग दो साल बाद इस मामले में दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जब इनके फोन की तलाशी ली, तो उनमें लगभग 400 महिलाओं की अश्लील तस्वीरें मिलीं. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने फर्जी फेसबुक आईडी (Facebook ID) बनाकर फोटो के नीचे उनका फोन नंबर (Phone Number) लिखकर वायरल किया था.

मार्च 2022 से पुलिस को थी तलाश

पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है कि पीड़ित परिवार ने मार्च 2022 में साइबर सेल में मामला दर्ज कराया था. दोनों आरोपियों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर फोटो के नीचे उनका फोन नंबर लिखकर वायरल किया था. इन दोनों आरोपियों को पकड़ने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. आरोपी योगेश और नितिन दोनों सगे भाई हैं.

Also Read: WATCH: इस घड़ी में सब कुछ दिखता है आर-पार, इंटरनेट पर गदर काट रही यह तकनीक

बना रखी थी 4 हजार फर्जी आईडी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस अधीक्षक राजीव पचार ने बताया कि यह मामला गंभीर था और अपराधी काफी शातिर तरीके से यह काम कर रहे थे. आरोपी अलग-अलग सिम रखते थे और लोगों के वाई-फाई कनेक्शन को हैक कर फर्जी आईडी बनाते थे. इन्होंने लगभग 4 हजार फर्जी आईडी बना रखी थी, जिसके जरिये महिलाओं की अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते थे.

Also Read: Tech Tips : पर्सनल फोटो वायरल हो तो ऐसे करें डिलीट, जान लीजिए तरीका

वाई-फाई हैक कर रखा था

पुलिस ने बताया है कि दोनों शातिर आरोपियों ने नोहर कस्बे के तीन घरों से वाई-फाई हैक कर रखा था और इसी के जरिये इंटरनेट काे यूज कर रहे थे. ऐसा वे इसलिए करते थे, ताकि उन्हें कहीं से भी ट्रेस न किया जा सके. आरोपी अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर पीड़ित और उसके परिवार को परेशान करते थे.

Also Read: Apple Store में डकैती का LIVE VIDEO हुआ वायरल, तो पुलिस ने दी यह सफाई

ब्लैकमेल कर गलत फायदा उठाया

पुलिस ने बताया कि दोनों शातिर आरोपी फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर युवतियों से बात करते और अपने आप को बहुत बड़ा बताकर उन्हें अपने जाल में फंसाते थे. यह बात भी जांच में सामने आयी है कि दोनों युवक ब्लैकमेल कर अन्य तरीके से कई युवतियों और महिलाओं से अवैध संबंध भी बना चुके हैं.

पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी योगेश मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है और उसका भाई नितिन उर्फ बबलू कस्बे में कपड़े की दुकान पर काम करता था. वह काम छोड़ कर बहुत दिनों से बेरोजगार है. दोनों भाई मिलकर यह अपराध कर रहे थे. इन दोनों को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

Also Read: VIRAL: ED की टीम में हो जाओ शामिल, पुलिसवाली की डांस को देख यूजर्स ने किया कमेंट
Also Read: Viral Video: फ्लाइट में ढोलक बजाकर राम नाम का कीर्तन, मिलकर यात्रियों ने गाया रघुपति राघव राजा राम

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें