15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Whatsapp New Feature: इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर सकेंगे व्हाट्सऐप स्टेटस, बस एक क्लिक से हो जाएगा काम

Whatsapp New Feature - नया फीचर आने बाद यूजर्स को व्हाट्सऐप पर स्टेटस शेयर करने के साथ-साथ इंस्टाग्राम पर भी स्टेटस शेयर करने का विकल्प मिल जाएगा. स्टेटस शेयर करने के लिए यूजर्स को व्हाट्सऐप में अपना इंस्टाग्राम अकाउंट लिंक करने की जरूरत पड़ेगी.

WhatsApp New Feature lets Android users share Status on Instagram : पॉपुलर इंस्टैंट मैसेंजर व्हाट्सऐप (WhatsApp) की पैरेंट कंपनी मेटा (Meta) अपने सभी प्लैटफॉर्म्स (Meta Platforms) को जोड़ने की योजना पर लगातार काम कर रही है. मेटा कंपनी ने हाल ही में व्हाट्सऐप में स्टेटस शेयर करने के लिए एक नये फीचर पर काम करना शुरू किया है. इसके तहत यूजर्स अपने किसी स्टेटस को इंस्टाग्राम पर डायरेक्ट शेयर कर सकेंगे. इसके लिए कंपनी स्टेटस टैब में शॉर्टकट भी देगी, जो इंस्टाग्राम के आइकन के रूप में दिखाई देगा.

व्हाट्सऐप के नये फीचर को कैसे कर सकेंगे उपयोग?

मेटा फिलहाल इस फीचर पर काम कर रही है और जल्द ही यह सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. नया फीचर आने बाद यूजर्स को व्हाट्सऐप पर स्टेटस शेयर करने के साथ-साथ इंस्टाग्राम पर भी स्टेटस शेयर करने का विकल्प मिल जाएगा. स्टेटस शेयर करने के लिए यूजर्स को व्हाट्सऐप में अपना इंस्टाग्राम अकाउंट लिंक करने की जरूरत पड़ेगी. इंस्टाग्राम पर शेयर किये गए स्टेटस के लिए यूजर्स को इंस्टाग्राम ऐप में अपने उपयोग के अनुसार प्राइवेसी सेट करनी होगी.

Also Read: WhatsApp को मिला ChatGPT जैसा फीचर, जानें कैसे करता है काम

व्हाट्सऐप पर रोलआउट हो रहा सर्च मैसेज बाई डेट फीचर

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप सर्च मैसेज बाई डेट नामक फीचर रोल आउट कर रही है. इस नये फीचर की मदद से यूजर्स तारीख के आधार पर किसी भी चैट में किसी मैसेज को ढूंढ सकते हैं. कंपनी ने इस फीचर को अपने वेब यूजर्स के लिए भी हाल ही में रोलआउट किया है. इससे सबसे अधिक फायदा उन यूजर्स का होगा, जो अधिक सदस्यों वाले किसी ग्रुप में एक्टिव रहते हैं. ऐसे में उन यूजर्स को कोई मैसेज ढूंढ़ने में आसानी होगी, जो उनसे किसी कारणवश छूट गया हो.

WhatsApp Beta के इन यूजर्स के लिए उपलब्ध है फीचर

व्हाट्सऐप के इस फीचर को ऐप सेटिंग में जाकर पूरी तरह से कंट्रोल भी किया जा सकता है. इंस्टाग्राम पर स्टेटस अपडेट शेयर करना पूरी तरह से यूजर पर निर्भर करता है. यूजर चाहे तो इस ऑप्शन को ऑफ भी कर सकते हैं. इस फीचर के आने से यूजर्स का काफी समय बच जाएगा. फिलहाल यह फीचर WhatsApp Beta के Android 2.23.25.20 वर्जन पर उपलब्ध है. कंपनी जल्द ही इसे सबके लिए रोल आउट कर सकती है, लेकिन यह फीचर कब तक आयेगा, इस बारे में मेटा ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

Also Read: WhatsApp: अब कुछ ऐसा दिखेगा व्हाट्सऐप स्टेटस, यूजर्स फील करेंगे नया एक्सपीरियंस!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें