21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीTelegram को मिले नये फीचर्स, ऑडियो वीडियो कॉल का भी बदला इंटरफेस, जानें और क्या है नया

Telegram को मिले नये फीचर्स, ऑडियो वीडियो कॉल का भी बदला इंटरफेस, जानें और क्या है नया

Telegram Gets New Features and Interface - टेलीग्राम यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. कंपनी ने अपने इस प्लैटफॉर्म पर कई नये फीचर्स को जोड़ा है. इन फीचर्स की वजह से अब यूजर्स का इस ऐप को इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल कर रह जाएगा. चलिए इन फीचर्स के बारे में डीटेल से जानते हैं.

Undefined
Telegram को मिले नये फीचर्स, ऑडियो वीडियो कॉल का भी बदला इंटरफेस, जानें और क्या है नया 7

Telegram New Features and Interface: अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए काफी अच्छी खबर साबित हो सकती है. बता दें कंपनी ने इस प्लैटफॉर्म पर अब कुछ नये फीचर्स को जोड़ा है. केवल यहीं नहीं अब इस प्लैटफॉर्म को नये फीचर्स के अलावा ही नया इंटरफ़ेस भी दिया गया है. तो चलिए इन फीचर्स और अन्य बदलावों के बारे में डीटेल से जान लेते हैं.

Undefined
Telegram को मिले नये फीचर्स, ऑडियो वीडियो कॉल का भी बदला इंटरफेस, जानें और क्या है नया 8

टेलीग्राम को मिला नए फीचर्स का सपोर्ट: जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि कंपनी ने टेलीग्राम पर कुछ नये फीचर्स का सपोर्ट जोड़ा है. केवल यहीं नहीं, टेलीग्राम के 10.5.0 अपडेट में अब आपको कालिंग के दौरान इंटरफ़ेस में भी कई बदलाव देखने को मिल जाते हैं. बदलावों का सिलसिला यहीं नहीं रुका है. इस अपडेट के बाद बॉट्स को अपडेट करने के साथ ही थेनोस एनिमेशन को भी ऐप में डिलीट होते हुए मैसेजेस को दिखाने के लिए जोड़ा गया है.

Also Read: Telegram पर मैसेज शेड्यूल कैसे करें? ये रहा आसान तरीका
Undefined
Telegram को मिले नये फीचर्स, ऑडियो वीडियो कॉल का भी बदला इंटरफेस, जानें और क्या है नया 9

नये अपडेट में क्या है खास: आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी की तरफ से पेश किया गया यह नया अपडेट अपने साथ सिर्फ नये फीचर्स को लेकर नहीं आता है. इस अपडेट के साथ ही अब प्लैटफॉर्म पहले से कम रिसोर्सेज का भी इस्तेमाल करता है. ऐसा होने की वजह से बैटरी भी ज्यादा खत्म नहीं होता है और फ़ोन ज्यादा फ़ास्ट भी काम करता है.

Undefined
Telegram को मिले नये फीचर्स, ऑडियो वीडियो कॉल का भी बदला इंटरफेस, जानें और क्या है नया 10

कॉलिंग के दौरान स्क्रीन पर दिखाई देंगे एनीमेशन: कंपनी की वेबसाइट की मानें तो साल 2023 का यह दसवां अपडेट है. इस अपडेट के साथ ही कंपनी ने कॉलिंग इंटरफ़ेस को पूरी तरह से बदल दिया है. अपडेट के बाद अब आपको कॉलिंग के दौरान एक नए तरह का एनिमेशन और इमोजी बैकग्रॉउंड स्क्रीन पर दिखाई देगा. ये एनीमेशन और इमोजी कॉल के हिसाब से समय-समय पर बदलते रहेंगे.

Also Read: Telegram ला रहा प्रीमियम फीचर्स, इतने पैसे देकर मिलेंगी कई सुविधाएं
Undefined
Telegram को मिले नये फीचर्स, ऑडियो वीडियो कॉल का भी बदला इंटरफेस, जानें और क्या है नया 11

कॉल रिंगिंग मोड में भी दिखाई देगा एनीमेशन: नये अपडेट के बाद जब आपका स्मार्टफोन कॉल रिंगिंग मोड में होगा तो ऐसे में आपको कुछ अलग एनीमेशन दिखाई देंगे. कॉल रिसीव करते समय कुछ और एनीमेशन और कॉल रखने के बाद आपका बैकग्राउंड भी बदल जाएगा.

Undefined
Telegram को मिले नये फीचर्स, ऑडियो वीडियो कॉल का भी बदला इंटरफेस, जानें और क्या है नया 12

बग्स को भी किया गया फिक्स: अपडेट पर बात करते हुए कंपनी ने बताया कि, इस अपडेट के साथ ही कंपनी ने कई बग्स को भी फिक्स कर दिया है. कंपनी ने कॉल कॉल क्वालिटी को भी ठीक करने का काम किया है. टेलीग्राम वेबसाइट के अनुसार कंपनी इस साल ऑडियो और वीडियो कॉल क्वॉलिटी को बेहतर बनाने के लिए नये अपडेट्स लेकर आती रहेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें