15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीFlipkart LayOff: फ्लिपकार्ट में फिर शुरू होगा छंटनी का दौर, इस बार यह होगा आधार

Flipkart LayOff: फ्लिपकार्ट में फिर शुरू होगा छंटनी का दौर, इस बार यह होगा आधार

वर्ष 2023 के लिए प्रदर्शन आकलन समाप्त होने के बाद कुल कार्यबल के लगभग पांच प्रतिशत को निकाला जा सकता है. आकलन का काम जनवरी में शुरू हुआ और लगभग कुछ और हफ्तों तक चलेगा. पीटीआई भाषा ने मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

Flipkart Layoffs 2024 : वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट बड़ी छंटनी की तैयारी कर रही है. मीडिया की खबरों के अनुसार, कंपनी खराब प्रदर्शन के आधार पर करीब 1,100 लोगों को नौकरी से निकाल सकती है. मामले से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट खराब प्रदर्शन के आधार पर करीब 1,100 लोगों को नौकरी से निकाल सकती है. वॉलमार्ट समूह की कंपनी फ्लिपकार्ट पिछले वर्ष में किये गये काम के आधार पर जनवरी और फरवरी के बीच कर्मचारियों के प्रदर्शन का आकलन करती है.

वर्ष 2023 के लिए प्रदर्शन आकलन समाप्त होने के बाद कुल कार्यबल के लगभग पांच प्रतिशत को निकाला जा सकता है. आकलन का काम जनवरी में शुरू हुआ और लगभग कुछ और हफ्तों तक चलेगा. पीटीआई भाषा ने मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

फ्लिपकार्ट में लगभग 22,000 कर्मचारी हैं और प्रदर्शन आकलन के परिणामस्वरूप लगभग 1,100 लोग कंपनी से बाहर जा सकते हैं. फ्लिपकार्ट को ई-मेल भेजकर इस बारे में पूछा गया, लेकिन उसकी तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं मिला है.

Also Read: Republic Day सेल में खरीदे iPhone 15 में मिली नकली बैटरी, शिकायत करने पर कंपनी ने दिया ऐसा जवाब

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कर्मचारियों के साथ हाल ही में एक टाउन हॉल आयोजित किया, जहां उन्होंने कहा कि कंपनी की वित्तीय स्थिति में सुधार हो रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे-जैसे कंपनी की इकोनॉमिक यूनिट बेहतर होगी, कंपनी अपने आईपीओ को 2025 तक आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है. मनीकंट्रोल ने कंपनी की योजनाओं से अवगत एक सूत्र के हवाले से कहा, फ्लिपकार्ट का ग्रॉसरी बिजनेस ने काफी सकारात्मक गति दिखाई है और अच्छी तरह से बढ़ रहा है.

खबर है कि दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनियों में से एक वाॅलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में बड़ी संख्या में छंटनी होने जा रही है. इससे हजारों लोगों के रोजगार पर असर होगा. यह छंटनियों का दौर एक बार फिर शुरू होने का बड़ा संकेत है. यह ठीक वैसा ही है जब नवंबर 2022 में ट्विटर ने लोगों को नौकरी से निकालना शुरू किया और यह 2023 की शुरुआत में अमेजन, गूगल, मेटा और माइक्रोसॉफ्ट में भी दिखाई दिया.

Also Read: 45 हजार से कम में यहां मिल रहा Apple iPhone 15, ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें