25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन पर Airtel और VI ने बढ़ायी अयोध्या में नेटवर्क कनेक्टिविटी, जानिए…

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के बीच दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी एयरटेल और वीआई ने अयोध्या के प्रमुख ऐतिहासिक क्षेत्र और शहर के अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर अपनी नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ायी है.

Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो चुकी है और इस मौके पर देश की कई बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया है. इस मौके पर अयोध्या में एयरटेल और वीआई अपनी नेटवर्क कनेक्टिविटी का विस्तार किया है. यह सुविधा शहर के सभी प्रमुख स्थानों पर दी जाएगी.

अयोध्या में इन दो टेलीकॉम कंपनियों ने अपने नेटवर्क में विस्तार किया है. इसके तहत शहर के सभी प्रमुख स्थानों को कवर किया जाएगा. इसमें महत्वपूर्ण लोकेशन, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और लैंडमार्क शामिल हैं. इसके अलावा होटल और अन्य प्रमुख जगहों पर भी लोगों को बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी मिलेगी.

Also Read: Airtel का यह सस्ता प्लान कर देगा सबकी छुट्टी, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के बीच दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी एयरटेल ने अयोध्या के प्रमुख ऐतिहासिक क्षेत्र और शहर के अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर अपनी नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ायी है.

एयरटेल के वरिष्ठ अधिकारी यू. श्रीनिवासन ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने अयोध्या के हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, प्रमुख ऐतिहासिक क्षेत्रों, होटलों और शहर के अन्य सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर अपने नेटवर्क को बढ़ाया है.

Also Read: Samsung का यह बजट स्मार्टफोन अब हो गया और भी सस्ता, कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप

उन्होंने बताया कि कंपनी ने पूरे शहर को निर्बाध बातचीत और डेटा सेवाओं से कवर करने के लिए अतिरिक्त नेटवर्क साइट चालू की हैं, सेल ऑन व्हील्स लगाये हैं और ऑप्टिक फाइबर केबल बिछाई हैं. मंदिर और इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए कुछ अतिरिक्त साइट्स और बीटीएस भी स्थापित किये गए हैं.

श्रीनिवासन ने कहा कि कंपनी ने शहर में उच्च गति वाले इंटरनेट वाले क्षेत्रों के लिए फाइबर भी बिछाया गया है, जिससे आगंतुकों ग्राहकों को कोई परेशानी ना हो. उन्होंने बताया कि एयरटेल ने इसके अलावा अयोध्या धाम, अयोध्या कैंट, एयरपोर्ट, कटरा रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, रामप्रस्थ पार्क, राम भद्र, ब्रह्मकुंड, गुप्तार घाट, परिक्रमा मार्ग, राजमार्ग पर ‘सेल ऑन व्हील्स’ तैनात किया है.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: इसरो ने जारी की राम मंदिर की पहली तस्वीर, सब कुछ दिख रहा साफ

इससे पहले दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन आइडिया ने भी अयोध्या शहर के सभी प्रमुख क्षेत्रों में नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाने की घोषणा की थी. अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्रतिष्ठा कार्यक्रम पूरे विधि-विधान से संपन्न हो गया. (भाषा इनपुट के साथ)

Also Read: अयोध्या धाम राम मंदिर में घर बैठे जलाएं दीपक, इस ऐप के जरिये वर्चुअली करें प्रभु का स्वागत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें