1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. honda to launch new suv in india next year rjv

Honda भारत में अगले साल उतारेगी नयी SUV

जापान की वाहन कंपनी होंडा की निगाह अब भारत के तेजी से बढ़ते एसयूवी बाजार पर है. होंडा की अगले साल भारत में नया एसयूवी मॉडल उतारने की योजना है. कंपनी फिलहाल इस मॉडल को विकसित करने की प्रक्रिया में है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Honda New SUV
Honda New SUV
honda

Honda New SUV: जापान की वाहन कंपनी होंडा की निगाह अब भारत के तेजी से बढ़ते एसयूवी बाजार पर है. होंडा की अगले साल भारत में नया एसयूवी मॉडल उतारने की योजना है. कंपनी फिलहाल इस मॉडल को विकसित करने की प्रक्रिया में है.

होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ताकुया त्सुमुरा ने कहा, हम एक एसयूवी मॉडल की योजना बना रहे हैं और इसे अगले साल भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी है.

पिछले साल कंपनी ने कहा था कि वह भारत के अनुकूल एक एसयूवी विकसित करने की प्रक्रिया में है. उन्होंने कहा कि जहां कंपनी एसयूवी शृंखला को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, वहीं वह अपनी सेडान वाहनों की संख्या में भी इजाफा करती रहेगी.

त्सुमुरा ने कहा, सिटी के साथ हमारा 25 वर्षों का एक लंबा इतिहास रहा है. इन वर्षों में हमने कुल 8.5 लाख इकाइयों की बिक्री की है. हमारा मानना ​​है कि सिटी और अमेज मजबूत ब्रांड हैं. अमेज और सिटी के साथ सेडान खंड में कंपनी की मजबूत उपस्थिति है.

मूल उपकरण विनिर्माताओं द्वारा इस खंड में नये मॉडल लाने के साथ यह बाजार और बढ़ेगा. कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में लगभग 20,000 इकाइयों की बिक्री की थी और इस साल भी उसे यह आंकड़ा हासिल होने की उम्मीद है.

चालू वित्त वर्ष के लिए बिक्री के दृष्टिकोण पर उन्होंने कहा कि कंपनी का लक्ष्य घरेलू बाजार और निर्यात में भी वृद्धि करना है. त्सुमुरा 30 वर्षों से अधिक समय से होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने थाइलैंड, ऑस्ट्रेलिया, चीन, जापान और तुर्की सहित कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में काम किया है. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें