1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. coronavirus update hero motocorp shuts down all factories till 1st may 2021 across the country all you want to know rjv

Hero MotoCorp: कोरोना महामारी के बीच हीरो मोटोकॉर्प का बड़ा ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hero MotoCorp coronavirus update
Hero MotoCorp coronavirus update
hero motocorp

दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटो कॉर्प ने कहा है कि वह देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) समेत अपने सभी कारखानों में परिचालन अस्थायी रूप से रोक रही है.

कंपनी की सालाना रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में उसके छह कारखाने हैं. ये कारखाने हरियाणा के धारूहेड़ा, गुरुग्राम, आंध्र प्रदेश के चित्तूर, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराणा और गुजरात के हलोल में हैं. इन कारखानों की उत्पादन क्षमता 90 लाख इकाई है. जीपीसी नीमराणा में स्थित है.

हीरो मोटो कॉर्प ने एक बयान में कहा, सभी कारखाने और जीपीसी स्थानीय स्तर पर स्थिति के अनुसार 22 अप्रैल से एक मई के बीच अलग-अलग रूप से चार दिन के लिए बंद रहेंगे. कंपनी कारखाना बंद होने के दौरान समय का उपयोग विनिर्माण संयंत्रों के रखरखाव कार्यों में करेगी.

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, कारखानों को बंद करने से मांग पूरा करने में समस्या नहीं होगी. कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर 'लॉकडाउन' से मांग पर असर पड़ा है. उत्पादन में नुकसान की भरपाई तिमाही की बची हुई अवधि में की जाएगी.

बयान के अनुसार, सभी कारखानों में कामकाज इस अल्प अवधि के बंद के बाद सामान्य रूप से शुरू होगा. कंपनी के सभी कॉरपोरेट कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं. सीमित संख्या में कर्मचारी बारी-बारी से जरूरी सेवाओं के लिए दफ्तर आ रहे हैं.

Hero MotoCorp कंपनी भारत में बाइक्स के सेगमेंट में Hero HF Deluxe, Splendor Plus, Super Splendor, Passion Pro, Glamor, Xpulse, Xtream और स्कूटर सेगमेंट में Hero Pleasure, Duet, Destiny, Maestro Edge के अलग-अलग वेरिएंट्स की मैन्युफैक्चरिंग और सेल करती है.

(इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें