1. home Home
  2. tech and auto
  3. big news for yahoo users yahoo closed many services including news in india ksl

Yahoo के यूजर्स के लिए बड़ी खबर, याहू ने भारत में बंद की न्यूज समेत कई सेवाएं

अगर आप याहू के उपयोगकर्ता हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है. याहू ने भारत में अपनी समाचार वेबसाइटों को बंद कर दिया है. साथ ही याहू क्रिकेट, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और मेकर्स इंडिया को भी बंद कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
याहू इंडिया
याहू इंडिया
याहू

अगर आप याहू के उपयोगकर्ता हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है. याहू ने भारत में अपनी समाचार वेबसाइटों को बंद कर दिया है. साथ ही याहू क्रिकेट, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और मेकर्स इंडिया को भी बंद कर दिया है. बताया जाता है कि नये प्रत्यक्ष विदेश निवेश नियमों के कारण कंपनी ने यह फैसला किया है.

हालांकि, कंपनी ने कहा है कि भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए याहू ई-मेल और सर्च सेवाएं प्रभाावित नहीं होंगी. याहू के मुताबिक, 26 अगस्त, 2021 से याहू इंडिया अब कंटेंट प्रकाशित नहीं करेगी. ई-मेल खाताधारकों की सेवा पहले की तरह काम करती रहेगी.

याहू ने स्पष्ट किया है कि कंपनी ने यह फैसला जल्दबाजी या हड़बड़ाहट में नहीं लिया है. भारत में नियामक कानूनों में बदलाव के कारण यह फैसला लिया गया है. याहू का भारत के साथ लंबा जुड़ाव रहा है. मालूम हो कि भारत में याहू इंडिया के लाखों उपयोगकर्ता हैं.

याहू ने कहा है कि नये एफडीआई नियमों में मीडिया कंपनियों के विदेशी स्वामित्व को सीमित किया गया है, जो भारत में समाचार तथा समसामयिक घटनाओं की डिजिटल कंटेंट प्रकाशित करती है. मालूम हो कि अमेरिकी कंपनी वेरिजॉन ने साल 2017 में याहू का अधिग्रहण किया था.

कंपनी ने वेबसाइट पर कहा है कि ''26 अगस्त, 2021 से Yahoo India अब सामग्री प्रकाशित नहीं करेगा. आपका Yahoo खाता, मेल और खोज अनुभव किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होंगे और हमेशा की तरह काम करेंगे. हम आपके समर्थन और पाठकों के लिए धन्यवाद करते हैं.''

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें