25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

4जी एलटीई के साथ जियोनी के दो स्‍मार्टफोन भारत में लॉन्‍च

चीनी कंपनी जियाओमी ने हाल ही में अपना डिवाइस एमआई 4 और रेडमी नोट स्‍मार्टफोन की घोषणा की है. अब एक दूसरी चीनी कंपनी जियोनी भी जल्‍द ही चार डिवाइस लांच करने वाली है. ये डिवाइस V6L LTE, पायोनियर P5S LTE, P4S और P6 हैं. इनमें जियोनी ने दो LTE इनेबल स्‍मार्टफोन भारत में लांच […]

चीनी कंपनी जियाओमी ने हाल ही में अपना डिवाइस एमआई 4 और रेडमी नोट स्‍मार्टफोन की घोषणा की है. अब एक दूसरी चीनी कंपनी जियोनी भी जल्‍द ही चार डिवाइस लांच करने वाली है. ये डिवाइस V6L LTE, पायोनियर P5S LTE, P4S और P6 हैं.

इनमें जियोनी ने दो LTE इनेबल स्‍मार्टफोन भारत में लांच किया है. ये जियोनी P5L LTE और जियोनी V6L LTE हैं. इनकी कीमत 10,000 और 15,000 रुपये है. ये दोनों स्मार्टफोन 4जी एलटी सपोर्ट कर सकते हैं. इसके साथ ही कंपनी ने जियोनी P4S और P6 स्‍मार्टफोनों को भी जल्‍द ही लांच करेगी लेकिन अभी कंपनी ने इनके स्‍पेसिफिकेसन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

जियोनी के इंडिया हेड अरविंद आर वोहरा ने कंपनी के नये स्‍मार्टफोन की लॉचिंग के मौके पर कहा कि ‘जियोनी हमेशा से ही अपने डिवाइसों को नयी टेक्‍नोलॉजी और मार्केट ट्रेंड के अनुसार अपडेट करती है. हमारा उददेश्‍य लोगों को बेहतर टेक्‍नोलॉजी प्रदान करना है इसीलिए हमने एलटीइ के साथ पहला डिवाइस लॉन्‍च किया है.’

जानें इन दोनों फोनों के फीचर:

जियोनी P5L LTE

यह स्‍मार्टफोन ड्यूअल सिम के साथ है. एंड्रायड के 4.4 किटकैट पर काम करता है . फोन की स्‍क्रीन 4.7इंच (480×854 पिक्‍सल) की है. यह 1.3 गीगाहर्ट्ज क्‍वाड कोर मीडियाटेक प्रोसेसर पर काम करता है. जो भारत में 4जी कनेक्‍टीविटी के लिए उपयुक्‍त है.

अन्‍य कनेक्‍टीविटी ऑप्‍सन में इस र्स्‍माटफोन में 3जी,वाईफाई, माइक्रो यूएसबी,जीपीआरएस, एज ,जतीपीएस ,एफएम और ब्‍लूटूथ 4.0 है. यह 1800 एमएएच की बैटरी के साथ है.

जियोनी V6L LTE

इसमें 5 इंच (720×1280 पिक्‍सल) का एचडी डिस्‍प्‍ले लगा है. यह 1.2 गीगाहर्ट्ज क्‍वाड कोर क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 400 प्रोसेसर पर काम करता है. यह 1जीबी रैम के साथ है. यह एंड्रायड के 4.4 किटकैट पर काम करता है. फोन के कैमरा ऑप्‍सन में इसमें 8 मेगापिक्‍सल का रीयर कैमरा लगा है. जबकि आगे की ओर सेल्‍फी क्लिक करने के लिए 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा लगा है. फोन की इंटरनल मैमोरी 8 जीबी की है जिसे 128 जीबी तक बढाया जा सकता है.

कनेक्‍टीविटी फ्रंट में यह फोन भी 4जी एलटीई , 3जी, वाईफाई, माइक्रो यूएसबी, एज, जीपीएस,एफएम और ब्‍लूटूथ 4.0 सपोर्ट करता है. V6L LTE में 1900 एमएएच की बैटरी लगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें